होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

पूर्व विधायक विजय सिंह को विधानसभा में दी गई श्रद्धांजलि: विलंब से सूचना देने पर सदस्‍यों ने जताई आपत्‍ति, स्‍पीकर ने जताई नाराजगी, दिया यह निर्देश ‍

पूर्व विधायक विजय सिंह को विधानसभा में दी गई श्रद्धांजलि: विलंब से सूचना देने पर सदस्‍यों ने जताई आपत्‍ति, स्‍पीकर ने जताई नाराजगी, दिया यह निर्देश ‍

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र चल रह है, इस बार मानसून सत्र पांच दिनों का रखा गया है, जिसका आज अंतिम दिन है. मानसून सत्र के पांचवे दिन कि कार्यवाही शुरू हो गई है.  कार्यवाही शुरू होते ही स्पीकर डॉ रमन सिंह ने सदन को  पूर्व विधायक विजय सिंह के निधन की सूचना दी, जिसके बाद सत्तापक्ष और प्रतिपक्ष के सदस्यों ने विजय सिंह के निधन पर शोक वयक्त किया. उपमुख्यमंत्री अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत ने भी शोक जताया.

निधन कि सुचना देर से मिलने पर उठे सवाल: 

17 जुलाई को निधन के बाद देर से सूचना आने पर सदन में सवाल उठे. BJP विधायक अजय चंद्राकर, नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने सवाल उठाए. कहा- सत्र की अधिसूचना के बाद भी जिला प्रशासन से सूचना नहीं आई.  समय पर उन्हें सदन की ओर से श्रद्धांजलि नहीं दी जा सकी.  यह गंभीर प्रशासनिक चूक है, इस पर निर्देश दिए जाएं. 


वरिष्ठ नेता प्रभात झा को भी किया गया याद:

BJP विधायकों ने मध्यप्रदेश के वरिष्ठ नेता प्रभात झा को भी याद  किया गया. अजय चंद्राकर, मंत्री रामविचार नेताम ने स्मरण किया. रामविचार नेताम ने कहा कि प्रभात झा हमारे राजनीतिक गुरू थे, उनका जाना बड़ी क्षति है. 


 प्रशासन द्वारा देर से सदन में सूचना दिया जाना चिंताजनक: स्पीकर 

स्पीकर डॉ. रमन सिंह ने निधन सूचना के संबंध में निर्देश दिए, उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा देर से सदन में सूचना दिया जाना चिंताजनक है. सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा इस संबंध में जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं.  शासन समय पर जिला प्रशासन से सूचना दिया जाना सुनिश्चित करें. दिवंगतों के सम्मान में सदन की कार्रवाई 5 मिनट के लिए  स्थगित कर दी गई है. 


संबंधित समाचार