होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP Weather: इंदौर, देवास, सीहोर में भारी बारिश की संभावना, 14 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा अपने शहर का हाल

MP Weather: इंदौर, देवास, सीहोर में भारी बारिश की संभावना, 14 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा अपने शहर का हाल

भोपाल : मध्यप्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। लगातार हो रही बारिश से जहां लोगों को राहत मिली है। तो वही दूसरी तरफ राजधानी भोपाल सहित कई जगहों पर बूंदा बंदी का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक फ़िलहाल प्रदेश में कोई स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव नहीं है।  जिसकी वजह से आगामी तीन-चार दिन तक प्रदेश में बारिश नहीं होने की संभावना है। लेकिन 10 सितंबर से फिर जोरदार बारिश का दौर शुरू होगा। वही आज भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। 

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार श्योपुर, दतिया, मुरैना, भिंड, राजगढ़, नीमच, मंदसौर, रतलाम, आगर-मालवा, शाजापुर, उज्जैन महाकालेश्वर, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, शहडोल और उमरिया में बारिश की संभावना है. तो वहीं कटनी, बुरहानपुर, निवाड़ी, भोपाल, सागर, झाबुआ, अलीराजपुर, धार, बड़वानी, हरदा, इंदौर, देवास, सीहोर, गुना, शिवपुरी, ग्वालियर, अशोकनगर और विदिश में भी बारिश की संभावना है। 

यहां होगी झमाझम बारिश 

इसके साथ ही विभाग के अनुसार आज डिंडौरी और बालाघाट में तेज बारिश तो सिंगरौली, रीवा, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, डिंडोरी, बालाघाट, भोपाल, जबलपुर और मैहर में भी झमाझम बारिश हो सकती है। इसके साथ ही प्रदेश के कई जिलों में तेज हवा और अंधी चलने की संभावना है। 

10 सितंबर से फिर बदलेगा मौसम

एमपी मौसम विभाग के अनुसार वर्तमान में उत्तर मध्य बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। मानसून द्रोणीका सीधी, बीकानेर, संबलपुर से होते हुए बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है।दक्षिण पूर्वी उत्तर प्रदेश से छत्तीसगढ़, उड़ीसा से होकर बंगाल की खाड़ी तक भी एक द्रोणिका मौजूद है। अलग-अलग स्थान पर बनी मौसम तंत्र के चलते आने वाले दो-तीन दिन तक प्रदेश में बारिश का अनुमान है। 


संबंधित समाचार