होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

AICC asked for answers : AICC अनुशासन समिति के सचिव ने अमरजीत चावला और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम को नोटिस जारी कर माँगा जवाब

AICC asked for answers : AICC अनुशासन समिति के सचिव ने अमरजीत चावला और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम को नोटिस जारी कर माँगा जवाब

AICC asked for answers :   छत्तीसगढ़ में प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री अमरजीत चावला और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी-AICC अनुशासन समिति के सचिव तारिक अनवर ने संगठन के खिलाफ काम करने के विरोध में नोटिस जारी कर जवाब माँगा है।

READ MORE : मुरैना में दो पक्षों के बिच हुआ फायरिंग और पथराव, सीसीटीवी के आधार पर उपद्रवियों की तलाश जारी

कांग्रेस अनुशासन समिति की ओर से जारी नोटिस में ही साफ है कि चावला और नेताम के खिलाफ शिकायत खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की है। मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों यह शिकायत कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तक पहुंचाई है। कांग्रेस अध्यक्ष से यह मामला अनुशासन समिति को सौंपा गया है। अब अनुशासन समिति ने दोनों नेताओं से जवाब मांगा है।  

अमरजीत चावला पर लगे आरोप

अमरजीत चावला पर तीन आरोप लगाए गए हैं। पहला यह कि अमरजीत चावला कांग्रेस कार्यालय में बैठकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ नकारात्मक टिप्पणी करते रहते हैं। दूसरा यह कि अमरजीत चावला नये आरक्षण विधेयक पर राज्यपाल द्वारा अनुमति नहीं दिये जाने की स्थिति में पार्टी लाइन का समर्थन नहीं कर रहे हैं और खुले तौर पर राज्यपाल के रुख का समर्थन कर रहे हैं।

READ MORE : अक्षय कुमार ने शादी समारोह में मोहनलाल के साथ किया भांगड़ा, सोशल मीडिया पर शेयर किया विडियो

और तीसरा यह कि अमरजीत चावला, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ निंदा अभियान में लगातार शामिल हैं। इधर प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री अमरजीत चावला का कहना है, उनको इस तरह का नोटिस अभी नहीं मिला है। वे कांग्रेस के अनुशासित सिपाही हैं। अगर पत्र मिलेगा तो उसका तथ्यों के साथ जवाब देंगे।

अरविन्द नेताम पर भी लगे आरोप

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम पर भी अनुशासनहीनता के आरोप लगे हैं। तारिक अनवर की ओर से जारी नोटिस में उनपर भी दो बड़े आरोप लगाए गए हैं। पहला यह कि नेताम ने सर्व आदिवासी समाज नाम का संगठन बनाया है जो खुले रूप से कांग्रेस सरकार विरोधी कार्यक्रमों में शामिल है। दूसरा आरोप यह है कि भानुप्रतापपुर विधानसभा उप चुनाव में सर्व आदिवासी समाज ने अपना उम्मीदवार खड़ा किया। कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ नेताम ने सर्व आदिवासी समाज के प्रत्याशी के लिए अभियान चलाया। आरोप यह भी है कि यह संगठन भाजपा से वित्तपोषित है। इंदिरा गांधी के मंत्रिमंडल में कृषि राज्य मंत्री रह चुके अरविंद नेताम कभी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के सबसे बड़े आदिवासी चेहरे रहे हैं। राष्ट्रपति चुनाव में यूपीए उम्मीदवार प्रणव मुखर्जी के मुकाबले में उतरे पीए संगमा का समर्थन करने की वजह से 2012 में कांग्रेस ने अरविंद नेताम को निष्कासित कर दिया था। 2018 में राहुल गांधी उन्हें कांग्रेस में लेकर आए।

Latest News Videos देखें: 

 


संबंधित समाचार