होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

अवैध रेत परिवहन पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 9 गाड़ियां जब्त

अवैध रेत परिवहन पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 9 गाड़ियां जब्त

कुश अग्रवाल// बलौदाबाजार : जिले में अवैध रेत परिवहन के मामलों में तेज़ी से कार्रवाई की जा रही है। अवैध रेत खनन और भंडारण के विरुद्ध जिला प्रशासन द्वारा  सख्त कार्रवाई की गई  जिसमें विगत दो दिनों में हाइवा एवं ट्रैक्टर  सहित 9  रेत से भरे वाहन ज़ब्त किया गया है।

9 वाहन जब्त किया गया: 

जिला खनिज अधिकारी के. के. बंजारे ने बताया कि देर रात एवं सुबह खनिज विभाग द्वारा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में अवैध उत्खनन परिवहन भंडारण के संबध में जांच की गई।जांच के दौरान पलारी तहसील अंतर्गत ग्राम गिधपुरी एवं  तहसील लवन में महानदी क्षेत्र में हो रहे अवैध उत्खनन संलिप्त 9 वाहन  जब्त किया गया है। सभी गाड़ियों को जब्त कर वाहन नजदीकी थाना  में रखा गया है।  इन वाहन मालिकों पर नियमानुसार जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है। 

अवैध रेत खनन का काम करने वालों पर प्रशासन की पैनी नजर : 

बता दें कि कलेक्टर दीपक सोनी ने जिले में रेत के अवैध कारोबार के मामले में अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं। अवैध रेत के भंडारण,अनुमति और उत्खनन, परिवहन के साथ-साथ रॉयल्टी पर्ची आदि सभी दस्तावेजों के परीक्षण करने के निर्देश भी दिए हैं। सोनी ने कहा है कि ऐसी कार्रवाईयां आगे भी जारी रहेंगी। अवैध रेत खनन का काम करने वालों पर प्रशासन की पैनी नजर है और ऐसे अवैध  परिवहन करते पकड़े जाने पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।


संबंधित समाचार