होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

राजधानी भोपाल में 30 हजार सरपंचों का डेरा, कल से पंचायतों में लगेगा ताला

राजधानी भोपाल में 30 हजार सरपंचों का डेरा, कल से पंचायतों में लगेगा ताला

सरपंच प्रदर्शन : मध्यप्रदेश के करीब 30 हजार सरपंच राजधानी भोपाल में अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए है। सरपंचों ने सीएम मोहन यादव से मुलाकात करने और मांगे रखने के लिए धरना देना शुरू कर दिया है। सरपंचों पंचायत राज अधिनियम के प्रावधान लागू कराने और 19 सूत्रिय मांगों को पूरा करने को लेकर भोपाल में धाबा बोला है। 

पंचायतों में होगी तालाबंदी

भोपाल में धरना दे रहे पंच और सरपंचों का कहना है कि प्रशासन ने हमारे लिए पानी तक की व्यवस्था करना जरूरी नहीं समझा। हमारा अपमान किया जा रहा है, जबकि प्रशासन को पहले से पता था की करीब 30 हजार पंच और सरपंच भोपाल आने वाले है। सरपंचों ने कहा है कि कल से प्रदेशभर की सभी पंचायतों में तालाबंदी की जाएगी। 

मैदान में आए मंत्री पटेल

मंगलवार को अपनी मांगों को लेकर भोपाल पहुंचे पंच-सरपंचों ने अंबेडकर मैदान में डेरा डाला था। सरपंचों का विरोध प्रदर्शन शुरू होने से पहले पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल ने मौके पर जाकर उन्हें मनाने की कोशिश की थी, लेकिन सरपंचों ने सभी जिलों के प्रतिनिधियों को सीएम मोहन से मुलाकात करने की मांग की। सरपंचों की इस मांग पर पुलिस अधिकारियों ने कहा की प्रतिनिधि मंडल में 10 से ज्यादा लोगों को शामिल नहीं किया जा सकता है। पुलिस ने साफ तौर पर कहा है कि अगर आप लोगों ने जाने की कोशिश की तो उन्हें जो परमिशन दी गई है उसे भी निरस्त कर दिया जाएगा। 


संबंधित समाचार