होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

exploits of municipal officials : विकास कार्य, बाउंड्री बनाने और दीपक लगाने में खर्च किए वैल्यू से 25 लाख ज्यादा

exploits of municipal officials : विकास कार्य, बाउंड्री बनाने और दीपक लगाने में खर्च किए वैल्यू से 25 लाख ज्यादा

भोपाल। राजधानी के कथित बिल्डर ने जोधपुर के व्यापारी को 16 लख रुपए की चपत लगा दी है। बिल्डर ने कटनी के पत्थर देने का वादा किया और अपने खाते में जोधपुर के व्यापारी से 16 लाख रुपए की रकम ट्रांसफर करा ली। कई महीनों तक पत्थर नहीं भेजने पर व्यापारी ने ईओडब्ल्यू में शिकायत कर दी। ईओडब्ल्यू ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि 2015 में आरोपी का अकाउंट फ्रीज कर दिया गया था। आरोपी पर पहले ही धोखाधड़ी नौकरी लगने के नाम पर और लॉटरी से जुड़े हुए मामले दर्ज की गई थी।

फ्रीज कर दिया गया था

 ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने बताया कि अशोका गार्डन में रहने वाले साजिद खान ने खान कंस्ट्रक्शन नाम की कंपनी बनाई। इस फार्म के जरिए जोधपुर के व्यापारी को भरोसा दिलाया कि कटनी से पत्थर कम दाम में दिलवा देगा। आरोपी साजिद खान ने एमपी नगर स्थित एक्सिस बैंक में खाता खुलवाया और इसमें जोधपुर के कारोबारी से 16 लाख रुपए ट्रांसफर करवाया। हालांकि कई लोगों ने शिकायत की थी कि उन्हें नौकरी दिलाने के नाम पर आरोपी ने लाखों रुपए की चपत लगाई है। इस मामले में पुलिस ने जांच करते हुए बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया था। 

पुलिस ने जांच में पाया खाली अकाउंट, सिर्फ मिले 26 हजार

इससे पहले आरोपी ने 50 लाख रुपए में से पुणे, इंदौर, मुंबई, अशोक नगर सहित कई अन्य राज्यों में एनईएफटी के जरिए लाखों रुपए ट्रांसफर कर दिए थे। पुलिस ने बैंक के खाते की पड़ताल की तो सिर्फ 26 हजार रुपए आरोपी के अकाउंट में मिले थे। बैंक में रकम डलवाने के लिए खोले गए अकाउंट में केवाईसी में दिया। दस्तावेज भी फर्जी पाए गए। इन तमाम मामलों की पड़ताल करते हुए ईओडब्ल्यू ने आरोपी साजिद खान के खिलाफ धोखाधड़ी सहित तैयार नहीं धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।


संबंधित समाचार