होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

2000 Rupee Note: TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने 2000 के नोट बंद करने के फैसले का किया स्वागत, कही ये बात 

2000 Rupee Note: TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने 2000 के नोट बंद करने के फैसले का किया स्वागत, कही ये बात 

2000 Rupee Note: आरबीआई के 2000 के नोटों को प्रचलन से वापस लेने के  फैसले पर चल रही बहसबाज़ी के बीच आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख चंद्रबाबू नायडू का इस फैसले पर प्रतिक्रिया सामने आया है. जिसके अनुसार उन्होंने RBI के फैसले का स्वागत किया है. और कहा है कि 2000 के नोट बंद करना एक अच्छा संकेत है, बता दें देश में जब पूरे कांग्रेस समेत विपक्षी दल मोदी सरकार पर इस फैसले को लेकर हमला बोल रहे इसी बीच नायडू का बयान सामने आया है. 

भ्रष्टाचार पर रोक लगेगी:

शुक्रवार को आंध्र प्रदेश में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नायडू ने कि 2000 रुपए के नोटों पर प्रतिबंध लगाने से निश्चित रूप से भ्रष्टाचार पर रोक लगेगी. राजनेता वोटर्स को पैसे देकर चुनाव जीतने की कोशिश करते हैं, जिसमें 2000 के नोट बड़ी भूमिका निभा रही है जिसे अब बंद कर दिया है जिसे अब काफी हद तक रोका जा सकता है. 

गौरतलब है कि शुक्रवार को RBI ने 2000 रूपये के नॉट बैंक में संचलन से वापस लेने का फैसला किया है. हालांकि यह नॉट अभी वैध मुद्रा बने रहेंगे। 

कांग्रेस सरकार ने साधा निशाना: 
2000 के नोट बंद करने को लेकर कांग्रेस से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि अगर दो हजार के नोट बंद ही करना था तो इसे लाया ही क्यों गया था. अगर दो हजार का नोट पहले से चलन में नहीं था तो इसपर भी जवाब देना चाहिए। सरकार को यह भी बताना चाहिए की दो हजार के नोट मार्केट्स से कैसे गायब हो गए.  

READ MORE: 20 मई को इस राशि के आय स्रोत में होगी वृद्धि, जमीन जायदाद के कार्यों में मिलेगी सफलता, जानिए क्या कहता है आपका सितारा  

 


संबंधित समाचार