होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP NEWS: इंदौर में 11वीं के छात्र ने छत से कूदकर दी जान, 28 वर्षीया युवक ने लगाई फांसी, मचा हड़कंप

MP NEWS: इंदौर में 11वीं के छात्र ने छत से कूदकर दी जान, 28 वर्षीया युवक ने लगाई फांसी, मचा हड़कंप

इंदौर : मध्य प्रदेश के इंदौर से आत्महत्या का एक सनसनी खेज मामला सामने आया है। जहां एक 28 वर्षीया युवक के साथ साथ 11वीं कक्षा के छात्र ने छत से कूदकर  अपनी जान दे दी। आर्थिक राजधानी में आत्महत्या के दो मामले सामने आने से इलाके में हड़कप मच गया है। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वही मामले में आगे की जांच जारी है। 

मैं जल्दी लौट कर आऊंगा

पहला मामला इंदौर के एबी रोड स्थित प्रेस कांप्लेक्स का है। जहां से कूदकर 11वीं के स्टूडेंट विनायक मिश्रा ने अपनी जान दे दी। विनायक सतना का रहने वाला था। जो की इंदौर के स्वदेश भवन के एक होस्टल में रहता था। छात्र हर रोज की तरह योग करने के लिए छत पर गया और वहां से उसने छलांग लाग दी। जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। पुलिस को मौके पर एक सुसाइड नोट भी मिला है।  जिसमे छात्र ने लिखा कि में सामान्य बच्चा नहीं हुं। मैं जल्दी लौट कर आऊंगा। छात्र ने आगे लिखा कि मुझे सभी माफ करे। मौत एक सच्चाई हैै। उसे सभी को स्वीकारना होगा।

छात्र ने डिप्रेशन के चलते उठाया कदम 

फ़िलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही छात्र के घरवालों को भी सुचित कर दिया गया है। वही बच्चे के द्वारा उठाए गए इस कदम से परिवार में मातम पसरा हुआ है। फ़िलहाल पुलिस छात्र के दोस्तों से पूछताछ कर रही है। साथ ही मृतक के मोबाइल फोन को भी कब्जेे में ले लिया गया है। अभी तक यह अनुमान लगाया जा रहा है कि छात्र ने डिप्रेशन के चलते यह कदम उठा। मामले में जांच जारी है। 

समाजवादी इंदिरा नगर का मामला 

वही आत्महत्या का दूसरा मामला छत्रीपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत समाजवादी इंदिरा नगर का है। यहां एक 28 साल के युवक ने अपने ही घर में फांसी लगाकर जान दे दी। युवक ने मरने से पहले अपने भाई को Whatsapp पर मैसज किया कि  'महाकाल मुझे बुला रहे हैं। मेरी समस्या का हल महाकाल के पास है। उसके बाद उसने फांसी लगा ली। जब सुबह मां ने देखा तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने शव को हिरासत में ले लिया है। वही मामले में आगे की जांच जारी है। 

परिवार वालों ने कहा - वो मानसिक तनाव में था 

पुलिस ने मृतक की पहचान अमित राठौर (उम्र 28) के रूप में की है, जो लंबे समय से निजी परेशानियों से जूझ रहा था। परिवार के अनुसार, वह किसी मानसिक तनाव में था लेकिन उसने कभी खुलकर इस बारे में बात नहीं की। मंगलवार की सुबह, अमित ने अपने बड़े भाई को एक व्हाट्सएप संदेश भेजा और फांसी में झूल गया। फ़िलहाल पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है। 


संबंधित समाचार