होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मध्यप्रदेश बीजेपी : कांग्रेस के इतिहास में सबसे बड़ा झटका, 1 लाख कांग्रेसी भाजपा में शामिल?

मध्यप्रदेश बीजेपी : कांग्रेस के इतिहास में सबसे बड़ा झटका, 1 लाख कांग्रेसी भाजपा में शामिल?

भाजपा स्थापना दिवस : लोकसभा चुनावों से पहले मध्यप्रदेश बीजेपी ने कांग्रेस को इतिहास का सबसे बड़ा झटका देने का प्लान तैयार किया है। 6 अप्रैल को भाजपा स्थापना दिवस से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगने जा रहा है। बीजेपी की रणनीति के तहत भाजपा स्थापना दिवस के मौके पर करीब 1 लाख कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाने का खाका तैयार कर रही है। 

भाजपा का प्लान, कांग्रेस परेशान

बीजेपी के प्लान के तहत प्रदेश के हर जिले में कांग्रेस नेताओं को बीजेपी में शामिल कराने का लक्ष्य रखा है। बीजेपी इस खास रणनीति पर बीते कई दिनों से सक्रिय है। सूत्रों का कहना है कि बीजेपी संगठन ने सभी जिलों और ब्लॉक स्तर के नेताओं को कांग्रेस से असंतुष्ट नेताओं से बातचीत करने को कहा है। सूत्रों का कहना है कि प्रदेश में जिस प्रकार से कांग्रेस नेता बीजेपी का रूख कर रहे है उसी को देखते हुए प्रदेश मुखिया मोहन यादव, वीडी शर्मा, शिव प्रकाश ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेसियों को बीजेपी में लाने की रणनीति बनाई है। 

सूत्रों की मानते तो बीजेपी ने अपने इस प्लान को अंजाम देने के लिए जिला संगठन से लेकर ब्लॉक संगठन को प्रभार सौंपा है। सूत्रों का कहना है कि प्रदेश के कई जिलों में बीजेपी ने कई कांग्रेस नेताओं से संपर्क किया है। अब ऐसे नेताओं को बीजेपी स्थापना दिवस के दिन एक साथ पूरे प्रदेश में करीब 1 लाख कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को बीजेपी में शामिल कराया जा सकता है। 

देश की सबसे बड़ी सियासी भर्ती

देश में इतिहास में होने वाली इस सियासी भर्ती के लिए प्रदेश के हर जिले में आयोजन किए जाने की तैयारियां की जा रही है। केंन्द्रीय बीजेपी ने स्थापना दिवस के मौके पर कौन—कौन से आयोजन होने है इसकी सूचना प्रदेश कार्यालयों को भेजी गई है। जिसमें पार्टी कार्यकर्ताओं, नेताओं, जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी, प्रबुद्धजनों को कार्यक्रमों में भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा है। 


संबंधित समाचार