होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

पंडित प्रदीप मिश्रा : अब फिर नाक रगड़ेंगे पंडित प्रदीप मिश्रा? नया बवाल

पंडित प्रदीप मिश्रा : अब फिर नाक रगड़ेंगे पंडित प्रदीप मिश्रा? नया बवाल

पंडित प्रदीप मिश्रा : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से सटे सीहोर में स्थित कुबेरेश्वर धाम के पंडित प्रदीप मिश्रा ने बीते दिनों राधारानी को लेकर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद देशभर के संतों ने उन्हें बरसाना आकर राधा रानी से माफी मांगने की चेतावनी दी थी। जिसके बाद पंडित प्रदीप मिश्रा ने नाक रगड़कर माफी मांगी थी। प्रदीप मिश्रा का यह विवाद शांत नहीं हुआ की एक और नए विवाद ने जन्म ​ले लिया है। 

दरसअल, बीते रविवार को पंडित प्रदीप मिश्रा ने मां ताप्ती को लेकर विवादित टिप्पणी कर दी। मुलताई के ताप्ती मंदिर के पुजारी सौरभ जोशी ने एक वीडियो वायरल किया है। जिसमें पंडित प्रदीप मिश्रा यह कहते हुए नजर आ रहे है कि ताप्ती महारानी भागवान कृष्ण पर मोहित हो गईं थीं, जिस कारण यमुना ने उन्हें श्राप दिया था। जबकि इस बात का शास्त्रों में कोई उल्लेख नहीं मिलता है। पंडित प्रदीप मिश्रा के इस बयान पर पुजारी जोशी ने चेतावनी दी है कि वे मुलताई आकर मां ताप्ती से माफी मांगे, नहीं तो हम सभी उनके खिलाफ आंदोलन करेंगे।

बता दें कि वायरल हो रहा वीडियो दिसंबर 2022 का बताया जा रहा है। वीडियो बैतूल में शिवपुराण की कथा के दौरान का है। वीडियो में वह कह रहे हैं कि माता यमुना और ताप्ती दोनों बहनें हैं, लेकिन आपस में उनकी कभी नहीं बनी। घाट पर भगवान जब रास करते थे, उस समय यमुना जी उनके विग्रह पर आए पसीने को पोंछने के लिए जाती थीं, लेकिन एक बार यमुना का रूप धारण कर ताप्ती चली गईं।

ताप्ती ने श्री विग्रह के पसीने को पोंछ दिया, लेकिन जैसे ही यमुना जी ने वहां ताप्ती को देखा उन्हें गुस्सा आ गया। पूछने पर ताप्ती ने कहा कि मैं कृष्ण को अपना बनाना चाहती हूं। इस पर यमुना ने गुस्से में आकर श्राप दे दिया कि किसी भी नदी में अस्थियां विसर्जित होंगी तो उनको गलने में 44 दिन लगेंगे, लेकिन तेरे जल में वह तुरंत गल जाएंगी। यही कारण है कि ताप्ती नदी में आज भी अस्थियां विसर्जित की जाती हैं, डेढ़ घंटे में जो बह जाती है। 


संबंधित समाचार