होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

नाथ को झटका, एक और करीबी कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल?

नाथ को झटका, एक और करीबी कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल?

विधायक नीलेश उईके : मध्यप्रदेश कांग्रेस को विधानसभा और लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा। चुनाव हारने के बाद पार्टी पर अपने ही नेताओं ने संकट डाला, कांग्रेस के कई नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए। और बीजेपी में जाने का सिलसिला अभी भी जारी है। हाल ही में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ के एक विधायक का बीजेपी में जाने के संकेत मिले है। 

दरअसल, कमलनाथ के गढ़ और उनके करीबी कांग्रेस विधायक नीलेश उईके बीजेपी के मंचों पर नजर आए। जो कांग्रेस को सही नहीं लगा। छिंदवाड़ा की पांढुर्णा विधानसभा से कांग्रेस विधायक नीलेश उईके भाजपा के कार्यक्रमों में ​हिस्सा लेने पहुंचे​ थे। पांढुर्णा विधानसभा के ग्राम पंचायत पालाखेड़ा में पीएम मोदी के जन्मदिन को लेकर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन की कड़ी में बीते रविवार को विकास कार्यो का भूमि पूजन और स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया था। इस दौरान प्रदेश की राजनीति में भूचाल मचा देने वाली एक तस्वीर सामने आई। 

भाजपा के कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक

ग्राम पंचायत पालाखेड़ा में आयोजित भाजपा के कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक नीलेश उईके शामिल होने पहुंचे थे। इतना ही नहीं वे भाजपा सांसद विवेक बंटी साहू के साथ गाड़ी में घूमते भी नजर आए। दोनों पालखेड़ के स्वास्थ्य शिविर में भी साथ शिरकत करने पहुंचे। कांग्रेस विधायक का इस तरह से बीजेपी के कार्यक्रम में जाना कई अटकलों को जन्म देने लगा है।

भाजपा में शमिल उईके?

नीलेश उईके को लेकर अटकलें लगाई जाने लगी है कि क्या अब कांग्रेस विधायक नीलेश उइके नाथ और कांग्रेस से नाता तोड़कर बीजेपी के साथ नाता जोड़ने जा रहे है। कांग्रेस विधायक को लेकर राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाएं होने लगी है। हालांकि भाजपा सांसद बंटी साहू और कांग्रेस विधायक नीलेश उइके की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। लेकिन मामले को लेकर अटकलों का बाजार जरूर गर्म होने लगा है। 

आपको बता दें कि छिंदवाड़ा में लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने कांग्रेस में सेंधमारी कर छिंदवाड़ा सीट पर अपना कब्जा जमा लिया है। लोकसभा चुनाव के दौरान अमरवाड़ा से विधायक कमलेश शाह बीजेपी में शामिल हो गए थे। शाह कमलनाथ के सबसे भरोसेमंद नेता माने जाते थे। इतना ही नहीं नाथ के करीबी पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना, महापौर विक्रम अहाके ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया था। अब ऐसे में अगर नीलेश उइके बीजेपी में जाते है ते यह कमलनाथ और कांग्रेस के लिए बड़ा झटका होगा। 


संबंधित समाचार