होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

धारावी में बीएमसी तोड़ रही मस्जिद का हिस्सा, तो सड़कों पर उतरे लोग, गाड़ियों में की तोड़फोड़, इलाके में तनाव

धारावी में बीएमसी तोड़ रही मस्जिद का हिस्सा, तो सड़कों पर उतरे लोग, गाड़ियों में की तोड़फोड़, इलाके में तनाव

मुंबई: के धारावी में बीएमसी (BMC) के अधिकारियों ने एक मस्जिद के कथित अवैध हिस्से को तोड़ने का काम शुरू किया, लेकिन उन्हें स्थानीय लोगों द्वारा रोका जा रहा है। इलाके में बड़ी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई है, और लोगों ने गुस्से में बीएमसी की एक गाड़ी का शीशा तोड़ दिया। सैकड़ों लोग विरोध में सड़क पर बैठ गए हैं, जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। हालात को सामान्य करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

घटनास्थल से कई वीडियो सामने आए हैं, जिनमें सड़कों पर सैकड़ों लोग नारेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। उन्हें नियंत्रित करने के लिए पुलिस की टीम भी मौजूद है। वीडियो में लोगों के बीच धक्का-मुक्की की स्थिति भी देखी जा सकती है। सड़क पर भीड़ जमा हो जाने से वाहनों की आवाजाही में परेशानी उत्पन्न हो रही है।

यह भी पढ़ें: बस्तर के नक्सल पीड़ितों ने राष्ट्रपति भवन में रखी अपनी पीड़ा

प्रदर्शनकारियों को शांत करने की कोशिश कर रही पुलिस:

पुलिस प्रदर्शनकारियों को समझाने और शांत करने की कोशिश कर रही है, उनसे अपील की जा रही है कि ट्रैफिक में फंसे वाहनों को निकलने दिया जाए। लोगों से यह भी अनुरोध किया गया है कि वे वाहनों को नुकसान न पहुंचाएं और शांति से बैठकर बातचीत करें। इस बीच, मुस्लिम समुदाय के लोग भी सामने आए और प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि वे साइड में बैठ जाएं ताकि वाहन निकल सकें।

क्या है पूरा मामला?

धारावी की मस्जिद का नाम 'महबूब सुबहानि' है, जो 60 साल से ज्यादा पुरानी है। इसे दो साल पहले नोटिस भेजा गया था, लेकिन तब इस मामले का कोई समाधान नहीं निकल पाया। जब यह मस्जिद बनाई गई थी, तब यह ग्राउंड प्लस 2 मंजिल की थी। बारिश का पानी अंदर आने की समस्या के चलते मस्जिद के मरम्मत का काम कराया गया था। जनसंख्या बढ़ने के कारण मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए एक मंजिल बढ़ाई गई थी। यह काम तीन साल पहले शुरू हुआ था, और अब मस्जिद पूरी तरह से तैयार हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: कितनी ऊंचाई तक उड़ सकता है हवाई जहाज ?


संबंधित समाचार