होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

97 एकड़ भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, पटवारी व पुलिस कर्मियों पर किया पथराव

97 एकड़ भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, पटवारी व पुलिस कर्मियों पर किया पथराव

नौशाद अहमद//सूरजपुर - सूरजपुर के ग्राम जूर में उस वक्त बवाल मच गया, जब भू माफियाओं के खिलाफ पूरा गांव एकजुट होकर लाठी डंडे के साथ खड़ा हो गया. दरअसल ग्राम जूर के ग्रामीणों का आरोप है की गांव के ही रहने वाले भू-माफियाओं ने 97 एकड़ गोचर भूमि पर अतिक्रमण कर उसे पर खेती करने लगे थे, जिसको लेकर कई बार ग्रामीणों ने प्रशासन से गुहार भी लगाया. 

एसडीएम के निकलते ही ग्रामीण हुए उग्र: 

लेकिन जब प्रशासन ने ग्रामीणों के शिकायतों पर कोई ध्यान नही दिया तो, ग्रामीण खुद लाठी डंडे  हाथों लिए मौके पर जा पहुँचे और भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए मोर्चा खोल दिया, जिसके बाद  जानकारी मिलने पर एसडीएम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँचे और ग्रामवासियों को उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया, लेकिन एसडीएम सागर सिंह के वहां से निकलते ही ग्रामीण उग्र हो गए और उन्होंने पटवारी की गाड़ी में तोड़फोड़ करने के साथ उसे लहूलुहान कर दिया. वहीं सुरक्षा के लिए मौजूद पुलिस कर्मियों पर भी ग्रामीणों ने पथराव कर दिया मामले का तुल पकड़ता देख रिज्यूम्स सहित जिले के कुल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझने का प्रयास किया.

आक्रोशित ग्रामीण फसल काटने पहुंचे: 

मौके पर पहुंचे एसडीएम सागर सिंह ने बताया कि वहां की कुछ हिस्से की भूमि का किसानों को पट्टा जारी हुआ है, जिसको लेकर उच्चतम न्यायालय में प्रकरण लंबित है शेष भूमि जो बाकी है उस पर किसी के द्वारा फसल उगाई दिया गया है जिसे प्रशासन जप्ती करने जा ही रहा था. इसी दौरान आक्रोशित ग्रामीण कानून अपने हाथ में लेकर वहां फसल काटने पहुंच गए थे. वही पुलिस अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाने के लिए शक्ति बढ़ती जाएगी और जो भी उपद्रव करते पाए जाएंगे ऊपर सख्त कार्रवाई भी की जाएगी, बरहाल गोचर भूमि के अतिक्रमण मामले में अब यह देखने वाली बात होगी कि राजस्व विभाग क्या कार्रवाई करता नजर आता है.


संबंधित समाचार