होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

लोहारीडीह हिंसा : अब तक नहीं हो पाई 69 ग्रामीणों की रिहाई, गांव वीरान, जानें क्या हैं ताजा हाल

लोहारीडीह हिंसा : अब तक नहीं हो पाई 69 ग्रामीणों की रिहाई, गांव वीरान, जानें क्या हैं ताजा हाल

लोकेशन - कवर्धा 
रिपोर्टर - संजय यादव 

लोहारीडीह में आगजनी और हत्याकांड को आज पूरे 15 दिन बीत गए लेकिन अभी भी गांव की गलियां सुनी और विरान नजर आती है। लोग आज भी अपने घरों में दुबके हुए रहते हैं। तकरीबन  600 की आबादी वाला यह गांव बिल्कुल खाली खाली लगता है। घर के बाहर केवल बच्चे या बुजुर्ग या कुछ महिलाएं ही दिख जाएंगी। यहां के ज्यादातर पुरूष और नौजवान या तो जेल में है या फिर गायब हैं। 

कब होगी ग्रामीणों की जमानत ?

आगजनी और हत्याकांड के आरोप में पुलिस ने गांव  के 69 लोगों को गिरफ्तार किया था जिसमें 33 महिलाएं  और 34 पुरूष समेत कुछ नाबालिग भी है जिनकी जमानत कैसे होगी ? कब होगी ? इसका कुछ अता पता नहीं है। परिवार वाले भी इस बात से बेखबर है कि जो जेल में बंद हैं उनकी जमानत किस तरह से होगी या हो पाएगी कि नहीं!

 

पुलिस जवानों की तैनाती :

हालांकि प्रशासन और साहू समाज के लोगों द्वारा लगातार वहां स्थिति सामान्य करने की कोशिश की जा रही है। गांव में जगह जगह पुलिस जवानों को तैनात किया गया है को दिन और रात गांव में आने जाने वाले संदिग्ध लोगों पर नजर बनाये हुए हैं ताकि कोई अप्रिय घटना की स्थिति न बने। भंडारे का आयोजन भी किया जा रहा है ताकि लोगों का आपस में मेल जोल हो और डर समाप्त हो लेकिन फिर भी गांव के पुरूषों और नौजवान के घर में ना होने से महिलाएं और बच्चे डरे सहमें नजर आते हैं। 
 


संबंधित समाचार