होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Vande Bharat Train : लोको पायलट ने हॉर्न बजाया तो नशेड़ी युवक ने वंदे भारत एक्सप्रेस के चार कोचों पर कर दिया पथराव

Vande Bharat Train : लोको पायलट ने हॉर्न बजाया तो नशेड़ी युवक ने वंदे भारत एक्सप्रेस के चार कोचों पर कर दिया पथराव

भोपाल। रीवा से चलकर रानी कमलापति जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के चार कोचों पर पथराव करने वाला आरोपी को गुरुवार को अरेस्ट हुआ। आरपीएफ इटारसी ने आरोपी को इटारसी में ब्रिज के नीचे स्थित हनुमान मंदिर के पास से पकड़ा।

गौरतलब है कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला रीवा-रानी कमलापति वंदे भारत एक्सप्रेस में देखने को मिला था।   उल्लेखनीय है कि इसके पहले करीब 20 से अधिक बार नई दिल्ली-रानी कमलापति एक्सप्रेस में इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी है तो वहीं रीवा-रानी कमलापति वंदे भारत एक्सप्रेस में लगातार पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आई।

जानकारी के अनुसार  मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात रीवा से चलकर रानी कमलापति स्टेशन आ रही वंदे भारत एक्सप्रेस के चार कोचों पर आसमाजिक तत्वों द्वारा पथराव किया गया। इस घटना से रेल विभाग एवं सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया। तो वहीं बुधवार व गुरुवार को आरपीएफ की ओर से लगातार पत्थर फेंकने वालों की तलाश में टीम जुटी हुई थी। आरपीएफ सूत्रों के अनुसार कुछ सदिग्धों से गुरुवार को आरपीएफ टीम ने पूछताछ की थी। एसीएम व पीआरओ प्रभारी भोपाल रेल मंडल नवल अग्रवाल का कहना है कि एक संदिग्ध व्यक्ति को आरपीएफ टीम ने पकड़ा है, जिससे पूछताछ की गई तो आरोपी को पकड़ा जा सका। आरपीएफ के मुताबिक आरोपी बलराम इवने (30) बैतूल का रहने वाला है। जो पिछले दो साल से ब्रिज के नीचे हनुमान मंदिर के पास रह रहा था। आरोपी रेलवे ट्रैक से प्लास्टिक की बोतल, पन्नी बिनने का काम करता था। बुधवार को आरोपी शराब के नशे में था

जांच में जुटी आरपीएफ व जीआरपी 

ट्रेन पर हुए पथराव की जानकारी  ट्रेन के रानी कमलापति स्टेशन पर पहुंचने  यात्रियों ने कोच अटेंडर एवं टीटीई को दी थी। इसके बाद रेलवे अधिकारियों ने जीआरपी व आरपीएफ को घटनाओं की जानकारी दी थी। इसके बाद आरपीएफ  मामले की जांच की तो आरोपी को पकड़ा गया।

इटारसी-पवारखेड़ा के बीच हुई घटना 

इटारसी-पवारखेड़ा स्टेशन के बीच सुनसान जंगल में चार कोचों की खिड़कियों पर लगातार  पथराव किया। पथराव में चार कोच की खिड़कियों के कांच टूट गए हैं, कई जगह क्रैक आ गए हैं। घटना के समय अधिकांश यात्री गहरी नींद में थे, अचानक हुए पथराव और कांच टूटने की आवाज से सारे यात्री सहम गए। कांच मोटा होने के कारण पत्थर अंदर तक नहीं आए, वरना यात्री भी जख्मी हो सकते थे। इन चार बोगियों में हुआ पथराव इटारसी-पवारखेड़ा स्टेशन के बीच किमी. क्रं 745-10 से किमी. क्रं. 747-10 के बीच ट्रेन के कोच नं. सी-4 की बर्थ नं. 3-4, सी-5 की बर्थ नं. 23-24, सी-6 कोच की बर्थ 28-29, 33-34 एवं कोच नं. सी-7 की बर्थ नं. 13-14 में पथराव हुआ।


संबंधित समाचार