होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Kala Dhaga Bandhne ke Fayde: पैर में काला धागा बांधना होता है फायदेमंद, बुरी नजर से बचाव के साथ मुसीबत को रखता है दूर, शनि देव होते है मेहरबान

Kala Dhaga Bandhne ke Fayde: पैर में काला धागा बांधना होता है फायदेमंद, बुरी नजर से बचाव के साथ मुसीबत को रखता है दूर, शनि देव होते है मेहरबान

Black Thread in Leg:  Vastu Tips : अक्सर अपने लोगों को पैर में काला धागा पहने देखा होगा। कुछ लोग इसे बुरी नजर से बचने के लिए पैरों पर इसी पहनते है तो वही कुछ लोग फैशन के लिए। तो वही कुछ ऐसे भी है जो अपनी अन्य समस्याओं से निजात पाने के लिए इसे पैर में पहनते हैं। लेकिन ज्योतिष शास्त्र में पैर में काला धागा बांधने के अलग ही मायने हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से जीवन में बड़ा बदलाव देखने को मिलता है। साथ ही जीवन आ रही परेशानी भी दूर होती है। इसके साथ ही जीवन में कई तरह के बदलाव आते है। 

पैर में काला धागा बांधने के फायदे 

= वास्तु शास्त्र के अनुसार, पैर के अंगूठे में काला धागा बांधने से स्वास्थ्य हमेशा ठीक रहता है। इसलिए आपने लोगों को उनके अंगूठे में काला धागा बांधते हुए देखा होगा।

= वास्तु शास्त्र के अनुसार, मंगलवार और शनिवार को काला धागा पहनना शुभ माना जाता है। इससे माता लक्ष्मी की विशेष कृपा आप पर बनी रहती है। इसके साथ ही भगवान श्री राम भक्त हनुमान और शनि देव भी अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं।

= वास्तु शास्त्र के अनुसार, पैर में काला धागा बांधने से किसी की भी बुरी नजर नहीं लगती। अक्सर आपने देखा होगा जिन बच्चों को जल्दी नजर लग जाती है वह काला धागा नहीं पहने होते हैं। वहीं, जन्म लेने के बाद बच्चों को भी काला धागा पहना दिया जाता है ताकि उन्हें नजर ना लगे।

= वास्तु शास्त्र में इस बात का जिक्र किया गया है कि महिलाओं को हमेशा बाएं पैर में काला धागा बांधना चाहिए तो वहीं पुरुषों को दाएं पैर में काला धागा बांधना चाहिए। इससे सारे दोष मिट जाते हैं और आप एक खुशहाल जीवन जी सकते हैं।

= काला रंग शनि ग्रह से भी संबंधित होता है. वहीं शास्त्रों में कहा जाता है कि पैरों में शनि देव का वास होता है. इसलिए पैरों में काला धागा बांधने वालों की रक्षा शनि देव करते हैं.

= कहा जाता है कि काला धागा पैरों में बांधने से शनि दोष, साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव कम होता है और साथ ही छाया ग्रह राहु-केतु का बुरा प्रभाव भी कम होता है और आर्थिक तंगी दूर होती है.

= इसके अलावा मान्यता है कि काला धागा वाहन पर बांधने से काली नजर दूर रहती है और किसी तरह की दुर्घटना होने का भी डर नहीं रहता है. 

=  वहीं, यह भी मान्यता है कि काला धागा मेन गेट पर बांधते हैं तो फिर निगेटिव एनर्जी दूर रहती हैं. घर में सकारात्मता बनी रहती है.  


संबंधित समाचार