होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

शेयर बाजार में रुपए दोगुना करने का झांसा देकर दो अनपढ़ों ने कर ली 15 लाख की ठगी, सभी पीड़ित पढ़े लिखे और नौकरी पेशा

शेयर बाजार में रुपए दोगुना करने का झांसा देकर दो अनपढ़ों ने कर ली 15 लाख की ठगी, सभी पीड़ित पढ़े लिखे और नौकरी पेशा

रिपोर्टर: कुश अग्रवाल

बलौदा बाजार: आपने छत्तीसगढ़ के रायकोना के शिवा साहू का नाम तो सुना ही होगा जिसने लोगो को  शेयर बाजार में पैसा लगाकर अधिक मुनाफा का लालच देकर किस तरह करोड़ की ठगी की। 

ऐसा ही एक मामला बलौदा बाजार जिले के पलारी से आया है जहां दो अनपढ़ व्यक्तियों ने आधा दर्जन से भी अधिक पढ़े-लिखे नौकरी पेशा  लोगों को शेयर बाजार में पैसे दोगुनी करने का झांसा देकर 15 लाख रुपए से अधिक की ठगी कर ली। पीड़ितों की शिकायत पर पलारी पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस पूरे मामले को लेकर पड़ताल करने से चौकाने वाली बात यह सामने आई की पीड़ितों ने खुद ही ठगो के पास जाकर सारे पैसे दिए है।

पीडि़तों में से एक ग्राम रोहंशी के  बजरंग ध्रुव  ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई की ग्राम डोंगा कोहरौद  जिला जांजगीर के रामकुमार बंजारे उर्फ बुधराम  एवं ग्राम मेकरी के किशोर लहरे के द्वारा पैसे को शेयर मार्केट मे लगा कर एक सप्ताह के अंदर तीन गुना से दस गुना तक कर देंगे का झांसा देकर  मुझसे ठगी कर लिया।

एक सप्ताह में रकम तीन गुना से दस गुना करने का झांसा:

पीड़ित ने बताया की वह अपने गांव में सुअर पालन का ब्यवसाय करता है , दो वर्ष पूर्व  2022  को परिचित ने बताया था की डोंगा कोहरौद का रामकुमार बंजारे पैसा को शेयर मार्केट में इंवेस्ट करता है और एक सप्ताह में रकम को तीन गुना से दस गुना तक करता है यह बात पता चलने पर मैने भी आरोपी के घर जाकर उससे मुलाकात किया उनकी लच्छेदार बातो  में आकर मैंने भी पहले एक लाख रुपए, रूपये नगद दिया, उसके बाद चार अलग अलग किश्तों में कुल 7 लाख रूपये दे दिया। बहुत दिनों तक आरोपी ने बढा हुआ पैसा और न ही मेरा मूल रकम को वापस किया तो मुझे उस पर शक हुआ ।  जब भी मै उससे अपना पैसा वापस मांगा तो वे लोग झुठा आश्वासन देकर मुझे बेवकूफ बनाते आ रहे है।

इसके अलावा भी कई पीड़ित आए सामने

 पुलिस ने जब आरोपियों को पकड़ा तो कई और ठगी के शिकार लोग भी सामने आए जिसमे संडी मुडपार के राजेश वर्मा से 50 हजार रूपये ,सीतापार के मुकेश वर्मा से 3 लाख रूपये ,मंगला पासीद के कपील कैवर्त्य से 2.5 ढाई लाख रूपये और बुधराम पाल से पचास हजार रूपये   इस तरह कुल 13 लाख रुपए ये सभी लोग शेयर बाजार में पैसे दोगुना होने के लालच में  ठगी का शिकार हुए है। इस बारे में पुलिस का कहना है कि अभी जांच जारी है ठगी का शिकार और कई लोग भी सामने आ सकते हैं जिससे आरोपियों ने ठगी की है। 

दोनों ठग अनपढ़:

बता दे की पकड़े गए दोनों ठग अनपढ़ है कभी स्कूल ही नही गए है। संवाददाता ने उन ठगो से  बात करते हुए उनका मोबाइल नंबर पूछा तो वह यह भी नहीं बता पाए। ठगी के शिकार सभी व्यक्ति पढ़े-लिखे एवं नौकरी पेशा हैं। ओर यह खुद ही ठगो के पास जाकर उन्हें रकम दिए है। आरोपियों ने बताया कि  ठगी गई सभी रकम वह लोग जुए में हार चुके हैं अब उनके पास एक भी पैसा नहीं है अब देखना यह होगा कि पीड़ितों को उनका पैसा वापस मिल पाता है या नहीं। 

पीड़ित मंत्री के पास गए तब हुआ ठगी का खुलासा

2 साल पूर्व हुई ठगी की घटना को लेकर जब पीड़ित राजस्व मंत्री टकराम वर्मा से मिलने गए और उन्होंने अपने साथ हुई इस घटना को मंत्री जी को बताया उसके बाद मंत्री जी ने तुरंत ही बलौदा बाजार पुलिस अधीक्षक को फोन कर आरोपियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिस पर पलारी पुलिस ने तुरंत ही उनके गांव जाकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।


संबंधित समाचार