होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Urine Beer : बीयर पीने वाले सावधान! इस बीयर में मिलाई जाती है इंसानों की पेशाब

Urine Beer : बीयर पीने वाले सावधान! इस बीयर में मिलाई जाती है इंसानों की पेशाब

Urine Beer : दुनिया में बीयर का सेवन करने वालों के लिए कई ब्रांड की बीयर आती है। बाजार में आपको अलग अलग किस्म की बीयर उपलब्ध है, लेकिन बीयर पीने के शौकीनों को सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि एक ऐसी बीयर भी बाजार में आती है जिसमें इंसानों की पेशाब मिलाई जाती है। जी हां यह सच है और इस बात को खुद बीयर बनाने वाली कंपनी ने स्वीकार की है। 

कैसे बनी पेशाब वाली बीयर

इंटरनेट के डाटा के अनुसार पेशाब वाली बीयर बनाने की शुरूआत साल 2017 से शुरू की गई थी। पेशाब मिलाकर बीयर बनाने वाली कंपनी को आइडिया आया था की क्यों ना बीयर में इंसानों की पेशाब मिलाई जाए। इसके बाद कंपनी ने यूरोप में कई टॉयलेट बनवाए और इंसानों की करीब 50 हजार लीटर पेशाब एकत्रित की और पेशाब वाली बीयर बनाई। इतना ही नहीं कंपनी ने सरकार से पेशाब वाली ​बीयर बनाने की परमिशन भी ली। 

​कहां बनती है पेशाब वाली बीयर?

पेशाब मिलाकर बीयर बनाने वाली कंपनी सिंगापुर की है। कंपनी इस बीयर को दूसरे देशों में भेजती है। इस बीयर का नाम न्यूब्रू या नोरब्रो है। अगर आप पेशाब वाली बीयर से बचना चहते है तो शराब दुकान पर जाने से पहले यह देख ले की अगर आप बीयर ले रहे है तो वो न्यूब्रू या नोरब्रो नाम की बीयर तो नहीं है। 

क्यों मिलाई गई बीयर में पेशाव

दरसअल, आपको बता दें कि सिंगापुर में पानी की काफी किल्लत है और बीयर बनाने के लिए पानी की अधिक जरूरत होती है। कंपनी ने पानी की किल्लत से बचने के लिए ऐसा किया। बताया जाता है कि इस देश में पानी को लेकर गंभीर स्थिति बनी हुई है। और आने वाले दिनों में स्थिति और भी गंभीर बन सकती है। इस पेशाब वाली बीयर का सेवन करने वालों का कहना है कि भले ही बीयर में पेशाव मिलाई गई हो, लेकिन इसक बीयर का स्वाद सामान्य बीयर जैसा ही लगता है। 


संबंधित समाचार