होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Budh Gochar 2024: बुध के वृश्चिक राशि में गोचर करते ही चमक उठेंगी इन 3 राशियों की किस्मत, हर चीज़ में मिलेगी सफलता, परेशानियां होगी दूर

Budh Gochar 2024: बुध के वृश्चिक राशि में गोचर करते ही चमक उठेंगी इन 3 राशियों की किस्मत, हर चीज़ में मिलेगी सफलता, परेशानियां होगी दूर

Budh Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गोचर का सीधा संबंध सभी 9 ग्रहों और 12 राशियों से होता है। सभी ग्रह एक निश्चित समय में गोचर यानि की राशि परिवर्तन करते है। जिसका प्रभाव सभी राशियों में देखने को मिलता है। हालांकि इसका प्रभाव कुछ राशियों पर ज्यादा होता है, तो कुछ पर कम। ऐसे में 29 अक्टूबर को बुध ग्रह वृश्चिक राशि में गोचर करने जा रहे है। जिसके चलते 3 राशियों की किस्मत बदल जाएगी। तो चलिए जानते है कौन सी है वो रशिया। 

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि के जातकों के लिए बुध का यह गोचर लाभकारी सिद्ध होगा। विदेश यात्रा की इच्छा पूरी होगी। लेखन के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह समय शुभ रहेगा। आप दूसरों की सहायता करने में सक्षम हो पायेंगे। आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा। घर-परिवार में सुख और शांति का माहौल बना रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए  यह समय शुभ रहेगा। करियर में लाभ होगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। आपकी वाणी से लोग प्रभावित होंगे। अपनी काबिलियत और कला से आप लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच सकते हैं। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के जातकों के लिए भी यह गोचर लाभकारी सिद्ध होगा। पेंटिंग, कला और शिक्षण के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह बेहद ही शुभ साबित होगा। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। निवेश पर मुनाफा हो सकता है। करियर और कारोबार के लिए भी यह समय अनुकूल रहेगा। कोई  नया कौशल सीखने के लिए समय उचित होगा। नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है।


संबंधित समाचार