होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक कुछ देर में होगी शुरू, विभिन्न मुद्दों को लेकर हंगामे के असर....

नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक कुछ देर में होगी शुरू, विभिन्न मुद्दों को लेकर हंगामे के असर....

रायपुर: छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर में आज नगर निगम की सामान्य सभा कुछ ही देर में शुरू हो जाएगी. बैठक में आज विभिन्न मुद्दों को लेकर हंगामे के आसार जताए जा रहें है. बतादें कि इससे पहले सामान्य सम्मिलन की बैठक को  निगम  के सभापति प्रमोद दुबे के द्वारा स्थगित की गई थी. जिसके बादअब सामान्य सभा की बैठक सुबह 11 बजे से पुनः प्रारम्भ होगी.
जानकारी के मुताबिक ये सामान्य सभा निगम मुख्यालय महात्मा गांधी सदन में आयोजित की गई है. जहां पर आज 31 एजेंडों में से बचें कई एजेंडों पर चर्चा होगी. वहीं इस बीच सत्ता पक्ष व विपक्षी दल के पार्षद एक बार फिर आमने-सामने होंगे. 

महत्वपूर्ण प्रस्ताव की जाएगी प्रस्तुत:

बैठक के दौरान यहां के शहर के सड़कों की सफाई को लेकर विस्तार से एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव प्रस्तुत की जाएगी. इस मामले में नगर निगम ने साढ़े तीन साल पहले ग्लोबल गूज  नाम की एक कंपनी को शहर  के लगभग 85 किलोमीटर की सड़कों की सफाई का ठेका दिया गया था. जिसके तहत 47 करोड़ रुपए में सड़कों की 4 साल तक सफाई की जाएगी. इस सभा में लाइट मेट्रो ट्रेन का चर्चा अब एक बड़ा मुद्दा बन गया है. जिस पर महापौर एजाज ढेबर के मॉस्को सरकार के साथ हुए कथित समझौते और मॉस्को दौरे पर बीजेपी पार्षद मृत्युंजय दुबे ने पर सवाल उठाया है।मेट्रो ट्रेन परियोजना के संदर्भ में  दुबे ने लाइट प्रश्न प्रस्तुत किया था, इसके बाद महापौर ने इस परियोजना को निरस्त कर दिया था।


संबंधित समाचार