होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

राजधानी के प्राइवेट स्कूल में 10वीं के छात्र से शिक्षक ने किया कुकर्म

राजधानी के प्राइवेट स्कूल में 10वीं के छात्र से शिक्षक ने किया कुकर्म

Bhopal Rape News : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के शिक्षा के मंदिर अब बच्चों के लिए सुरक्षित नहीं है। बीते एक सप्ताह में बच्चों के यौन उत्पीडन का तीसरा मामला सामने आया है। जिसके बाद से शासन और प्रशासन में हड़कंप मच गया है। विपक्ष अब सरकार पर हमला बार हो गई है। 

एक सप्ताह में तीन मामले

बीते दिनों पहले एक 3 साल की बच्ची के साथ स्कूल के टीचर ने दुष्कर्म करने की घटना को अंजाम दिया था। इसके बाद बीते शनिवार को राजधानी के ऐशबाग इलाके में एक 5 साल की बच्ची के साथ स्कूल वैन में दुष्कर्म होने की खबर सामने आई थी। हालांकि मामले को दवा दिया गया था। पीडित परिवार ने रिपोर्ट दर्ज कराने से इनकार कर दिया था। मामले में पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों का कहना है कि बच्ची का दोबारा स्टेटमेंट दर्ज कराया जाएगा, जो की सीडब्ल्यूसी बाल कल्याण समिति के सामने कराया जाएगा। इसके बाद मामले की जांच की जाएगी। 

10वीं के छात्र से दुष्कर्म!

जानकारी के अनुसार भोपाल के कटारा हिल्स के एक प्राइवेट स्कूल में 10वीं के एक छात्र का यौन शोषण होने का मामला सामने आया है। स्कूल के केमिस्ट्री शिक्षक ऋषभ सिंह दो साल से 10वीं के नाबालिग छात्र का यौन शोषण कर रहा था। बताया जा रहा है कि आरोपी शिक्षक सोशल मीडिया पर मैसेज कर छात्र को स्कूल से बाहर बुलाकर उसका उत्पीड़न करता था। 

फेल करने की धमकी देकर किया कुकर्म

घटना पिछले साल की है। बताया जा रहा है कि आरोपी टीचर ने छात्र को फेल कर देने की धमकी देकर उसके साथ दोबारा गंदी हरकत के लिए दबाव बनाया तो पीडित छात्र ने प्रबंधन से शिकायत की। किशोर जब नवीं कक्षा में था, तब साइंस के 28 साल के टीचर ने उसे कहा कि तुम कमजोर हो। टीचर ने उसे फेल करने का डर दिखाकर स्कूल परिसर में कुकर्म किया। उसके बाद उसने एक-दो बार स्कूल के बाहर भी हरकत की। छात्र इस साल दसवीं कक्षा में है। पिछले दिनों उसका रिजल्ट आया तो वह साइंस में फेल हो गया। उसने टीचर से बात की तो वह दोबारा मिलने के लिए दबाव बनाने लगा। छात्र ने इसकी शिकायत वर्तमान क्लास टीचर से की। इसके बाद स्कूल स्टाफ और परिजन पीडित छात्र को लेकर थाने पहुंचे, वहां उसने टीचर के खिलाफ अप्राकृतिक कृत्य और पोक्सो एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज करवाया।

आरोपी शिक्षक गिरफ्तार 

मामले में पुलिस ने कुकर्मी आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी ने छात्र का एक आपत्तिजनक वीडियो भी बना लिया था। जिसे वह वायरल करने की धमकी देता था। 


संबंधित समाचार