होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

सूरजपुर डबल मर्डर, पूर्व उपमुख्यमंत्री ने दागे सरकार पर तीखे सवाल, इधर गुस्साए लोगों ने फूंका आरोपी का घर, जल्द गिरफ्तारी की मांग

सूरजपुर डबल मर्डर, पूर्व उपमुख्यमंत्री ने दागे सरकार पर तीखे सवाल, इधर गुस्साए लोगों ने फूंका आरोपी का घर, जल्द गिरफ्तारी की मांग

रायपुर। सूरजपुर में आदतन अपराधी कुलदीप साहू ने कोतवाली थाना में पदस्थ प्रधान आरक्षक तालिब शेख के घर का दरवाजा तोड़कर पत्नी और मासूम बच्ची का धारदार हथियार से निर्मम हत्या किया और फिर दोनों के शव को घर से ले जाकर पीठा गांव के गोठान के पास फेंक दिया। इस घटना ने प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। इसी अपराधी ने रात में ही एक आरक्षक के ऊपर खोलता तेल डाल दिया जिससे आरक्षक बुरी तरफ झुलस गया। हमले के बाद आरक्षक को मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर में इलाज के लिए भर्ती किया गया है। 

इसे भी पढ़ें...प्रधान आरक्षक के घर का दरवाजा तोड़कर पत्नी और मासूम बच्ची को उतारा मौत के घाट, शव को गौठान में फेंका 

'भयावह अपराध प्रदेश' - सिंहदेव 
इस घटना पर पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रदेश सरकार को निशाने पर लेते हुए कानून व्यवस्था की तीखी आलोचना की है। उन्होंने एक के बाद एक कई सवाल दागते हुए साय सरकार से कहा कि छत्तीसगढ़ वासी बहुत ही कष्ट के साथ प्रदेश को एक 'भयावह अपराध प्रदेश' में तब्दील होते हुए देख रहे हैं। अपराधी निर्भीक हैं जैसे उन्हें या तो प्रशासन का डर नहीं, या उसके समर्थन पर पूरा भरोसा है।

आम नागरिकों की सुरक्षा पर उठाये सवाल 
एक्स पर पोस्ट कर उन्होंने पूछा कि सूरजपुर में प्रधान आरक्षक की पत्नी और बेटी की बेरहमी से हत्या ने एक बार फिर सरकार और कानून-व्यवस्था की निष्क्रियता को उजागर किया है। जब एक पुलिसकर्मी के परिवार को इस तरह के खतरे में है, तो आम नागरिकों की सुरक्षा का क्या हाल होगा?

भाजपा सरकार से माँगा जवाब
सरकार की सुरक्षा व्यवस्था में चूक ने हमारे समाज को एक डरावने भविष्य में धकेल दिया है। दुर्दांत अपराधी निर्मम हत्याएं जैसे भयंकर से भयंकर अपराध कर किस प्रकार फरार हो जा रहे हैं - क्यों पुलिस प्रशासन को इतना कमज़ोर कर दिया गया है कि वो स्वयं खतरे में हैं? भाजपा सरकार जवाब दे कि आखिर कब तक प्रदेश को ऐसी बर्बरता और अराजकता को सहन करना पड़ेगा?

याद रहे हमारे सुरक्षा बल और उनके परिवार भी छत्तीसगढ़ परिवार का हिस्सा हैं - उनके विरुद्ध ऐसे अन्याय और अपराध नाकाबिले बर्दाश्त हैं। अब और खामोशी नहीं!

गुस्साए लोगों ने घर में लगाई आग 
इस घटना से गुस्साए लोगों ने आरोपी कुलदीप साहू के घर को आग के हवाले कर दिया है। पुलिस प्रशासन लोगों की भीड़ को काबू करने की कोशिश कर रही है।  इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

प्रधान आरक्षक की पत्नी और बच्ची की हत्या के विरोध में सूरजपुर की जनता सड़क पर उतरी हुई है। लोग शहर बंद कराकर आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग कर रहे है। सड़क जाम कर अपराधी को जल्द पकड़ने और सख्त से सख्त सजा देने की मांग की जा रही है। 

इस हत्याकांड के बाद सूरजपुर एसपी एमआर आहिरे ने मिडिया को बयान देते हुए कहा कि आदतन बदमाश कुलदीप साहू पर हत्या की आशंका है, ऐसे में पुलिस संदेही की तलाश में जुटी हुई है। 

एमआर आहिरे, एसपी सूरजपुर


संबंधित समाचार