होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

कंपनी नंदन स्मेल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड के निर्माण कार्य को बंद कराने की मांग पर लगातार 9 वें दिन धरना पर बैठे ग्रामीण 

कंपनी नंदन स्मेल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड के निर्माण कार्य को बंद कराने की मांग पर लगातार 9 वें दिन धरना पर बैठे ग्रामीण 

दिलीप वर्मा//तिल्दा नेवरा :  आज ग्राम परसदा के ग्रामीणों ने धैर्य का परिचय देते हुए 9 वें दिन धरना-प्रदर्शन जारी रखा है। ग्रामवासी अपने गाँव को नंदन स्मेल्टरस प्रा.लिमिटेड के जहरीले प्रदूषण से बचाने महात्मा गांधी के सत्य व अहिंसा के राह पर चलने का संकल्प  के साथ ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन को इस नौवें दिन में अवैध रूप से लग रहे कंपनी नंदन स्मेल्टर्स प्राईवेट लिमिटेड के निर्माण को बंद कराने की मांग कर रहे हैं।  

26 सितम्बर से कर रहे अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन :

इस कंपनी के लगने से भविष्य में होने वाले नुकसान को शासन-प्रशासन तथा हर विभाग में आवेदन देकर अवगत कराने के बाद भी कंपनी का निर्माण लगातार चलते रहने से ग्रामीण  काफी आक्रोशित हैं । इसीलिए 26 सितम्बर से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर अपने जनप्रतिनिधियों और जिम्मेदार अधिकारियों को  लगातार अपने संकट  से अवगत  कराते आ रहे हैं । मगर इन नौ दिनों में शासन-प्रशासन में बैठे जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की नींद टूटने के बजाय और गहरी निद्रा में जा रहे हैं। 

"अपराधी-भ्रष्ट प्रसाशन-भ्रष्ट राजनेता गठबंधन":

मगर हम अपने हक अधिकार के इस लड़ाई को आगे  बढ़ाते रहेंगे ,फिर भी नहीं जागे तो "अपराधी-भ्रष्ट प्रसाशन-भ्रष्ट राजनेता गठबंधन"  का पुतला  दहन एवं एसडीएम आफिस का घेराव कर रोष प्रकट करने का संकल्प धरना में बैठे लोगों ने लिया ।आज के प्रदर्शन में मुख्य रूप से छत्तीसगढ़ किसान महासभा  राज्य संयोजक नरोत्तम शर्मा एवं छत्तीसगढ़ ग्राम विकास एकता समिति के सचिव धर्मेन्द्र बैरागी, ग्राम ईकाई अध्यक्ष राजेश शर्मा के साथ लालू साहू, मेघनाथ मार्कंडेय,सन्त कुमार साहू, प्रवीण कुमार, गोविंद यादव, मदनलाल यादव, सुरेश कुमार पाल, अरूण साहू,दयालू साहू, संगीता वर्मा, ललिता साहू आदि उपस्थित थे।


संबंधित समाचार