होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

शिवराज बनाम राहुल : संसद में शिवराज-राहुल के बीच तनातनी, भड़के शिवराज सिंह

शिवराज बनाम राहुल : संसद में शिवराज-राहुल के बीच तनातनी, भड़के शिवराज सिंह

शिवराज बनाम राहुल : लोकसभा में राहुल गांधी ने मोदी सरकार को किसानों और एमएसपी के मुद्दे पर घेरने की कोशिश की, तो वही केन्द्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल के आरोपों को खारिज कर दिया। राहुल गांधी ने बीते सोमवार को किसानों को लेकर सरकार को दमदारी के साथ घेरा, लेकिन शिवराज सिंह राहुल गांधी पर भड़क उठे और दोनों के बीच तीखी बहस हो गई। 

दरसअल, किसानों को एमएसपी देने के मुद्दे को लेकर राहुल गांधी ने लोकसभा में सरकार पर हमला बोला था। शिवराज सिंह ने मोर्चा संभालते हुए राहुल गांधी के आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि राहुल गांधी सदन को गुमराह करने की कोशिश कर रहे है। राहुल गांधी जी के पास को कई सबूत नहीं है। सारी खरीद एमएसपी पर हो रही है। अगर उनके पास कोई सबूत हो तो सदन को दें। 

राहुल सरकार को घेरा

लोकसभा में सोमवार को राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना, महंगाई और किसानों के मुद्दों को लेकर मोदी सरकार को घेरने की पूरी कोशिश की। तो वही सत्ता पक्ष ने राहुल के जबावों का करारा जबाव दिया। राहुल गांधी ने सदन में किसानों को एमएसपी नहीं मिलने का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि किसान एमएसपी की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार दे नहीं रही है। मोदी सरकार उद्योगपतियों के हितों की बाते करती है। हम किसानों के हितों के लिए भूमि अधिग्रहण कानून लाए थे, लेकिन सरकार ने उसे बदल दिया। किसानों ने अपनी मांगों को लेकर दिल्ली आ रहे थे, लेकिन उन्हें बीच रास्ते में ही रोक दिया, बॉर्डर बंद कर दी गई, जो आज भी बंद है। 

राहुल पर भड़के शिवराज 

राहुल गांधी के आरोपों पर कृषि मंत्री भड़क उठे और राहुल पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्ष के नेता को सदन में झूठ नहीं बोलना चाहिए। सरकार किसानों के हितों में काम कर रही है। सरकार किसानों को फसलों की लागत पर एमएसपी की सुविधा मुहैया करवा रही है। राहुल गांधी सदन को गुमराह कर रहे है। अगर उनके पास कोई सबूत हो तो वे सदन को दे। 


संबंधित समाचार