होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

दो दिवसीय दौरे पर सरगुजा पहुंचे शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती महाराज ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कही यह बड़ी बात 

दो दिवसीय दौरे पर सरगुजा पहुंचे शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती महाराज ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कही यह बड़ी बात 

रिपोर्टर - संतोष कश्यप 
सरगुजा।
शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती महाराज अपने दो दिवसीय दौरे पर सरगुजा पहुंचे है जहाँ अंबिकापुर शहर के एक निजी होटल में प्रेस को संबोधित करते हुए उन्होंने राजनीति और धार्मिक विषयों पर चर्चा की। शंकराचार्य ने कहा कि शासन के नाम पर हिंदुओं की संख्या कम की जा रही है और छत्तीसगढ़ में हो रहे धर्मांतरण पर भी उन्होंने अपना पक्ष रखा। 

अयोध्या में रामलला के मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि महत्वाकांक्षाओं के कारण मंदिर का उद्घाटन किया गया और विधिवत प्राण प्रतिष्ठा न होने के कारण मंदिर को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती महाराज

गौ हत्या पर उठाये सवाल 
शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती महाराज  ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पहले लोग मोदी की गारंटी देते थे लेकिन अब वे नायडू और नीतीश की बैसाखी पर चल रहे हैं। गौ हत्या के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जब मोदी विपक्ष में थे। तब उन्होंने पीएम मनमोहन सिंह से गौ हत्या बंद करने का निवेदन किया था। लेकिन अब पीएम बनने के बाद वे गौ रक्षकों को गुंडा कहते हैं। महाराज ने आधुनिक शिक्षा पद्धति पर भी अपनी राय व्यक्त कर कहा कि योग्यता के अनुसार नौकरी नहीं मिल रही है जिससे आत्महत्या की प्रवृत्ति बढ़ रही है।
 


संबंधित समाचार