होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

September Holidays: 16 सितंबर को सार्वजनिक अवकाश का ऐलान, मिलेंगी 3 छुट्टियां

September Holidays: 16 सितंबर को सार्वजनिक अवकाश का ऐलान, मिलेंगी 3 छुट्टियां

September Holidays: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ साथ देशभर के सरकारी कर्मचारी और छात्रों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। 16 सितंबर को सार्वजनिक अवकाश का ऐलान किया गया है। 16 सितंबर को सरकारी कामकाज बंद रहेगा, वही बैंक, स्कूल भी पूरी तरह से बंद रहेंगे। 

दरसअल, 16 सितंबर को ईद ए मिलाद वारावफात है। इसी को लेकर सार्वजनिक अवकाश का ऐलान किया गया है। 16 सितंबर को सरकारी दफ्तरों में छुट्टी रहेगी। इसके अलावा बैंक और स्कूल भी नहीं खुलेंगे। सबसे बड़ी बात तो यह है कि सरकारी कर्मचारियों और छात्रों के लिए लगातार 3 दिनों की छुट्टी मिलेगी। अगर आप चाहे तो कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते है। 

मिलेंगी 3 दिन की छुट्टियां

आपको बता दें कि 15 सितंबर को रविवार है। वही 16 सितंबर को ईद ए मिलाद वारावफात के चलते सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। वही 17 सितंबर को विश्वकर्मा जयंती और अनंत चतुर्दशाी के चलते छुट्टी रहेगी। कुल मिलाकर 15 सितंबर से 17 सितंबर तक 3 दिनों का अवकाश रहेगा। 

4 अवकाश की घोषणा

आपको बता दें​ कि आगामी महीनों के लिए भोपाल जिले के लिए राज्य शासन द्वारा 4 स्थानीय अवकाश घोषित किए है। जिसके अनुसार मंगलवार, 17 सितम्बर 2024 को अनंत चतुर्दशी को भोपाल जिले में स्थानीय अवकाश रहेगा। वही अन्य स्थानीय अवकाशों में शुक्रवार 11 अक्टूबर को दशहरा का दूसरा दिन (दुर्गा विसर्जन) और शुक्रवार 01 नवंबर को दीपावली का दूसरा दिन के लिए संपूर्ण भोपाल जिले में स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। इसके अलावा भोपाल गैस त्रासदी स्मृति दिवस मंगलवार, 03 दिसम्बर 2024 को केवल भोपाल शहर के लिए स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है।

मध्यप्रदेश में 9 दिन बंद रहेंगे बैंक

1 सितंबर रविवार                                   
7 सिंतंबर शनिवार को विनायक चतुर्थी
8 सितंबर रविवार 
14 सितंबर शनिवार को दूसरा शनिवार
15 सितंबर रविवार
16 सितंबर सोमवार को ईद ए मिलाद
22 सितंबर रविवार    
28 सितंबर शनिवार को चौथा शनिवार
29 सितंबर रविवार 


संबंधित समाचार