होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

एमपी विधानसभा : गोपाल भार्गव ने ली शिवराज की जगह, सप्रे को मिला 208 नंबर

एमपी विधानसभा : गोपाल भार्गव ने ली शिवराज की जगह, सप्रे को मिला 208 नंबर

एमपी विधानसभा : 1 जुलाई से मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसूच सत्र शुरू हो या है। 03 जुलाई को प्रदेश की मोहन सरकार अपना पहला बजट पेश करेगी। सत्र की शुरूआत से ही सदन में हंगामा देखने को मिला। कांग्रेस विधायकों ने नर्सिंग घोटाले को लेकर सरकार पर जमकर हमला बोला। सदन में हंगामे के दौरान सदन की बैठक व्यवस्था का नजारा बदला बदला दिखाई दिया। लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार सदन में बैठक व्यवस्था में बदला हुआ। 

दरसअल, शिवराज सिंह चौहान के मोदी सरकर में मंत्री बनने के बाद उनकी जगह पर पूर्व मंत्री और रहली से भाजपा विधायक गोपाल भार्गव बैठे नजर आए। शिवराज सिंह ने केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद उनकी सीट रिक्त हो गई। जिसके चलते विधानसभा में उनके स्थान को भाजपा विधायक गोपाल भार्गव को दे दिया गया। एमपी विधानसभा में लंबे समय के बाद शिवराज सिंह नजर नहीं आएंगे। तो वही कांग्रेस से भाजपा में आए रामनिवास रावत की जगह पर कांग्रेस विधायक लखन घनघोरिया बैठे नजर आए। वही बीना सीट से कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे की जगह बदलकर उन्हें 208 नंबर सीट पर भेज दिया। 

राम की जगह लखन

आपको बात दें कि कांग्रेस ने दो कांग्रेस विधायकें के बीजेपी में जाने के बाद उनके इस्तीफे की मांग की गई थी। विजयपुर सीट से कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत और बीना सीट से कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे बीजेपी में शामिल हो गई थी, लेकिन दोनों ने अबतक अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया है। कांग्रेस ने सदन में दोंनो विधायकों की सीट बदलने की मांग की गई थी। जिसके चलते राम निवास रावत की जगह पर लखन घनघोरिया को दी गई। राम निवास रावत को 120 नंबर सीट पर बैठे नजर आए। वही निर्मला सप्रे को 208 नंबर सीट आवंटित की गई। यह सीट गिरीश गौतम के बगल वाली सीट है। निर्मला सप्रे की सीट पर अब कांग्रेस विधायक बैठेंगे।   


संबंधित समाचार