होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

साय कैबिनेट की बैठक कल, इन मुद्दों पर चर्चा संभव, कांग्रेस की मैराथन बैठक को लेकर अजय चंद्राकर ने कसा तंज

साय कैबिनेट की बैठक कल, इन मुद्दों पर चर्चा संभव, कांग्रेस की मैराथन बैठक को लेकर अजय चंद्राकर ने कसा तंज

रायपुर:  साय कैबिनेट की कल बैठक है. मंत्रालय में होने वाली इस बैठक की अध्यक्षता CM साय करेंगे. मॉनसून सत्र की तैयारियों की समीक्षा के साथ संशोधन विधेयकों को लेकर चर्चा की जा सकती है. बैठक में प्रदेश में मानसून की स्थिति, खरीफ फसलों के लिए खाद्य बीज की उपलब्धता की समीक्षा होगी. कैबिनेट बैठक में किसानों, अधिकारी कर्मचारी , स्कूली बच्चों के हित में भी निर्णय लिए जा सकते है.  प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव पर प्रत्यक्ष प्रणाली प्रस्ताव को कैबिनेट में मंजूरी दी जा सकती है.  

कांग्रेस के पास करने के लिए कुछ नहीं बचा : अजय चंद्राकर 

कांग्रेस की  9 और 10 जुलाई को मैराथन बैठक है इसे लेकर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने सोंग्रेस पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस चुनाव हार चुकी है. कांग्रेस के पास करने के लिए कुछ नहीं बचा है. 5 साल तक अब बैठक बैठक करते रहेंगे.  दक्षिण विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा कांग्रेस के पास मजबूत प्रत्याशी नहीं है. सेटिंग करके मजबूत दिखाने का प्रयास करेगी.

बिजली कटौती को लेकर कांग्रेस के प्रदर्शन पर अजय चंद्राकर का बयान:

बिजली कटौती को लेकर कांग्रेस के प्रदर्शन पर अजय चंद्राकर ने कहा देश भर में अभी कांग्रेस का प्रदर्शन तो निराशाजनक रहा है.  तो अब देखते इसमें क्या करने वाले हैं. पटवारियों की हड़ताल को लेकर कहा कि राज्स्व मंत्री पटवारियों से कह चुके हैं कि वो अपना काम करें तहसीलदारों और एसडीएम से कहकर प्रत्यारोजित करने की बात भी उन्होंने कही है,  इससे पटवारियों में उत्साह आना चाहिए.

BJP कार्यसमिति 10 जुलाई को करेगी मंत्रणा:

आपको बता दें, कल कैबिनेट बैठक के बाद 10 जुलाई को BJP प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी. पं. दीनदयाल ऑडिटोरियम में कार्यसमिति की बैठक होगी. केंद्रीय मंत्री मनोहरलाल बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक का आमंत्रण मंडल और जिला स्तर के पदाधिकारियों को मिला है. CM साय, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन, प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव भी बैठक में मौजूद रहेंगे. बैठक में चुनाव में जीत के लिए कार्यकर्ताओं को सराहना की जाएगी. तो वहीं निकाय और पंचायत चुनाव पर मंथन होगा.  साथ ही आगामी चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के लिए  टास्क दिए जाएंगे. और संगठन की आगामी कार्य योजनाओं पर चर्चा की जाएगी. 

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय करेंगे विभागीय समीक्षा:

वहीं मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज विभागीय समीक्षा करेंगे. मुख्यमंत्री साय आज 11.30 बजे नया रायपुर स्थित मंत्रालय महानदी भवन जाएंगे. यहां मुख्यमंत्री अधिकारियों की बैठक लेंगे. कयास लगाया जा रहा कि कल शाम कैबिनेट की बैठक है और उसी को लेकर अधिकारियों से चर्चा हो सकती है. कैबिनेट बैठक में बड़े फैसले संभव है. सीएम 11.50 से दोपहर 2.30 बजे तक कार्यों की समीक्षा करेंगे. अधिकारियों के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री साय 2.50 बजे सीएम हाउस वापस आयेंगे.
 


संबंधित समाचार