होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

केंद्र सरकार के उद्देश्यों को पूरा करने ' संपूर्णता अभियान ' की हुई शुरुआत, योजनाओं का लाभ दिलाने अधिकारियों को मिले निर्देश...

केंद्र सरकार के उद्देश्यों को पूरा करने ' संपूर्णता अभियान ' की हुई शुरुआत, योजनाओं का लाभ दिलाने अधिकारियों को मिले निर्देश...

रिपोर्टर - घनश्याम सोनी, बलरामपुर। बलरामपुर रामानुजगंज जिले के भी आकांक्षी विकासखंड शंकरगढ़ में आज से संपूर्णता अभियान की शुरुआत हुई। इस दौरान प्रदेश के कृषि मंत्री रामविचार नेताम मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे और उनके साथ सरगुजा लोकसभा के सांसद चिंतामणि महाराज, विधायक उद्देश्वरी पैकरा भी कार्यक्रम में शामिल हुईं।

इस संपूर्णता अभियान के तहत केंद्र सरकार के मुख्य उद्देश्यों को आगामी 3 महीने के भीतर किस तरह से पूरा किया जाए इसके संबध में सभी विभागों को जिम्मेदारियां सौंपी गई और यहां मौजदू लोगों को शपथ भी दिलाया गया. कार्यक्रम में लगाए गए विभिन्न विभागों के स्टालों का भी जनप्रतिनिधियों ने निरीक्षण किया। 

प्रदेश के कृषि मंत्री राम विचार नेताम ने कहा कि तीन तीन महीने की कार्ययोजना बनाकर प्रदेश के आकांक्षी ब्लाकों में लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य तथा अन्य प्रमुख सुविधाए किस तरह से पहुंचाया जाना है, यह संपूर्णता अभियान का लक्ष्य है। कलेक्टर रिमिजियूस एक्का ने बताया कि आगामी तीन महीने के भीतर नीति आयोग ने जिन प्रमुख जिम्मेदारियों को इसमें जोड़ा है उस पर काम किया जाना है।

रामविचार नेताम, कृषि मंत्री 

रिमिजियुस एक्का, कलेक्टर बलरामपुर


संबंधित समाचार