होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

BHOPAL NEWS: MP में डेढ़ लाख से अधिक जवान, पुलिसकर्मी और अधिकारियों की सैलरी में होगी कटौती, PHQ ने आदेश किया जारी

BHOPAL NEWS: MP में डेढ़ लाख से अधिक जवान, पुलिसकर्मी और अधिकारियों की सैलरी में होगी कटौती, PHQ ने आदेश किया जारी

भोपाल : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से पुलिस कर्मियों से जुटी बड़ी खबर सामने आ रही है। जिसके तहत अब से प्रदेश के डेढ़ लाख से अधिक जवान, पुलिसकर्मी और अधिकारियों की सैलरी में कटौती की जाएगी। जिसको लेकर PHQ ने आदेश भी जारी कर दिया है। इसके साथ ही AIG डॉ. अंशुमान अग्रवाल ने सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश भी जारी कर दिए है। 

सैलरी से 30 रुपए की कटौती

बता दें कि पुलिस कर्मियों और अधिकारियों की सैलरी से 30 रुपए की कटौती की जाएगी। यह कटौती कारपस निधि के तहत की जाएगी। PHQ ने कारपस निधि की रकम बढ़ाकर 50 कर दी है। जिसके बाद यह रकम अखिल भारतीय पुलिस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड को भेजी गई। जिसके बाद डीजीपी सुधीर सक्सेना की अनुमति के बाद वेलफेयर विंग ने आदेश जारी कर दिया है। 

जानें क्या हैं आदेश

आदेश के मुताबिक, वित्तीय वर्ष अप्रैल 2024 से अखिल भारतीय पुलिस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड नई दिल्ली को कारपस निधि में वार्षिक अनुदान की राशि रूपये 20 से बढ़ाकर 50/- प्रति अधि०/कर्म० के मान से भेजने हेतु सहमति व्यक्त की गई है, जोकि वित्तीय वर्ष 2023-24 में रुपये 20/- के मान से प्राप्त हुई है।

कारपस निधि की राशि बढ़ी

अतः रू. 20/- से बढ़ाकर 50/- प्रत्येक अधिकारी/कर्मचारी के मान से कारपस निधि की राशि बढ़ाये जाने के कारण वित्तीय वर्ष 2023-24 की अंतर की राशि रू.30/ के मान से माह सितम्बर 2024 के वेतन से कटौत्रा किया जाकर आवश्यक रूप से माह अक्टूबर 2024 में ही भेजने का कष्ट करें।

सितंबर 2024 के वेतन से कटीत्रा करने के निर्देश

वित्तीय वर्ष 2024-25 से प्रत्येक अधिकारी/कर्मचारी के वेतन से रु.50/- के मान से कारपस फण्ड की नियमित रूप से वार्षिक अंशदान कटौत्रा के साथ माह सितंबर 2024 के वेतन से कटीत्रा करने के निर्देश जारी किये जाते हैं। यह निर्देश आगामी आदेश पर्यन्त तक जारी रहेगा। 


संबंधित समाचार