होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

सड़क पर बैठे संत समाज: मंत्री केदार कश्यप को सौंपा ज्ञापन, मठ मंदिरों को शासन-प्रशासन से मुक्त करने की मांग की

सड़क पर बैठे संत समाज: मंत्री केदार कश्यप को सौंपा ज्ञापन, मठ मंदिरों को शासन-प्रशासन से मुक्त करने की मांग की

रायपुर : तिरुपति बालाजी और डोंगरगढ़ स्थित बमलेश्वरी मंदिर में प्रसाद के नाम पर खिलवाड़ तथा  धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचने का आरोप लगाते हुए आज वीएचपी ने राजधानी में पैदल मार्च निकाला. पैदल मार्च में बड़ी संख्या में साधु संत भी शामिल हुए. और मंत्री केदार कश्यप को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप कर मांग किया गया कि छत्तीसगढ़ के सभी मंदिरों को शासकीय अधिग्रहण से मुक्त कर मंदिर समितियां को सोंप दिया जाए.

मंत्री केदार कश्यप के सामने संत समाज ने रखी मांग :

संत समाज ने मंत्री केदार कश्यप के सामने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपते हुए मांग रखते हुए कहा कि मठ मंदिरों को शासन प्रशासन से मुक्त किया जाए, गौ माता को राज्य माता घोषित किया जाए.

इसपर जल्द उचित निर्णय लिया जाएगा: केदार कश्यप 

इस मामले में मंत्री केदार कश्यप ने कहा तिरुपति की घटना से सबका मन आहत हुआ है व्यथित हुआ है.  मुख्यमंत्री ने मुझे भेजा है, और मांगों को लेकर आश्वस्त किया है कि इसपर जल्द उचित निर्णय लिया जाएगा. आपकी आवाज सबकी आवाज है, यह आवाज हमारे देश में घटना क्रम को रोकने में सहायक होगी. प्रधानमंत्री को भी इस बात का संज्ञान में है.  सबको मैं आश्वस्त करता हूं उचित कार्रवाई होगी, विहिप, बजरंग दल समेत हिंदू समाज ने ज्ञापन सौंपा है. 

 


संबंधित समाचार