होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

रिलायंस इंडस्ट्रीज शेयरधारकों को देगी बड़ी सौगात, एक शेयर पर मिलेगा एक शेयर का तोहफा

रिलायंस इंडस्ट्रीज शेयरधारकों को देगी बड़ी सौगात, एक शेयर पर मिलेगा एक शेयर का तोहफा

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने 35 लाख शेयरधारकों को एक महत्वपूर्ण सौगात देने का एलान किया है। कंपनी ने घोषणा की है कि 5 सितंबर 2024 को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में एक शेयर के बदले एक बोनस शेयर देने पर विचार किया जाएगा। इसका मतलब है कि यदि किसी के पास एक रिलायंस का शेयर है, तो उसे एक अतिरिक्त बोनस शेयर मिलेगा। इस प्रस्ताव पर मुहर लगाने के लिए 5 सितंबर को होने वाली बोर्ड की बैठक में चर्चा की जाएगी।

100 शेयर हैं, तो 200 शेयर हो जाएंगे :

बोनस शेयर मिलने पर शेयरधारकों के पास उदाहरण के लिए यदि 100 शेयर हैं, तो बोनस के बाद कुल 200 शेयर हो जाएंगे, जबकि शेयर की कीमत आधी हो जाएगी। मौजूदा शेयर की कीमत जो करीब 3000 रुपये है, वह बोनस के बाद घटकर 1500 रुपये पर आ जाएगी। रिलायंस एजीएम को संबोधित करते हुए चेयरमैन मुकेश अंबानी ने भी इस बैठक की जानकारी दी। 

सरकारी खजाने में 1,86,440 करोड़ रुपये का किया योगदान:

बोनस शेयर की घोषणा के बाद रिलायंस के स्टॉक में तेजी देखी गई, और शेयर 1.73 प्रतिशत उछलकर 3048.50 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। अंबानी ने यह भी बताया कि रिलायंस ने पिछले वित्त वर्ष में विभिन्न टैक्स और ड्यूटी के रूप में सरकारी खजाने में 1,86,440 करोड़ रुपये का योगदान किया, जो किसी भी अन्य कॉरपोरेट समूह से सबसे अधिक है।


संबंधित समाचार