होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Police Constable VACANCY 2024: पुलिस विभाग में नौकरियों की निकली भरमार, कांस्टेबल के 4002 पदों पर होगी भर्तियां, 7 सितंबर आखिरी तारीख

Police Constable VACANCY 2024: पुलिस विभाग में नौकरियों की निकली भरमार, कांस्टेबल के 4002 पदों पर होगी भर्तियां, 7 सितंबर आखिरी तारीख

Police Constable Recruitment 2024: पुलिस विभाग में नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी, पुलिस विभाग में कांस्टेबल के 4002 पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। जिसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 सितंबर है। यह भर्ती जम्मू और कश्मीर पुलिस विभाग में निकाली गई है। उम्मीदवार जो इन पदों पर वेदन करना चाहते है वे आधिकारिक साइट jkssb.nic.in पर विजिट कर सकते है। 

रिक्त पदों की संख्या

कांस्टेबल (आर्म्ड/आईआरपी) के लिए 1689, कांस्टेबल (एसडीआरएफ) के लिए 100, कांस्टेबल (टेलीकम्युनिकेशन) के लिए 502, कांस्टेबल (फोटोग्राफर) के लिए 22, कांस्टेबल एग्जीक्यूटिव पुलिस के लिए 1249 और कांस्टेबल एग्जीक्यूटिव पुलिस के लिए 440 पद रिक्त हैं।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, फिजिकल एंडोरेंस टेस्ट और मेडिकल परीक्षा के आधार पर होगा। लिखित परीक्षा में अंग्रेजी भाषा में वैकल्पिक प्रश्न पूछे जाएंगे। गलत उत्तर पर 1/4 अंक काटे जाएंगे। NCC सर्टिफिकेट होल्डर को बोनस अंक भी प्राप्त होगा।

पात्रता

आवेदन के लिए निर्धारित आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष है। उम्मीदवारों का जन्म 1 जनवरी 1996 से लेकर 1 जनवरी 2006 के बीच में होना चाहिए। इसके साथ ही आवेदक J&K के केंद्र शासित प्रदेश का निवासी होना चाहिए और उनके पास सक्षम प्राधिकारी की तरफ से जारी वैध निवास प्रमाण पत्र होना चाहिए.

आवेदन शुल्क 

एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी कैटिगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपए है। वहीं अन्य कैटेगरी  के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपये है। 
 


संबंधित समाचार