होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

sarkari naukari 2024: NTPC में नौकरी करने का शानदार मौके, 250 पदों पर उम्मीदवारों की होगी नियुक्ति, सैलरी मिलेगी 2 लाख के पार, देखें डिटेल

sarkari naukari 2024: NTPC में नौकरी करने का शानदार मौके, 250 पदों पर उम्मीदवारों की होगी नियुक्ति, सैलरी मिलेगी 2 लाख के पार, देखें डिटेल

 NTPC jobs 2024: सरकारी नौकरी की तालाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी, एनटीपीसी की ओर से हाल ही में डिप्टी मैनेजर के 250 पदों पर भर्तियां निकाली गईं हैं। उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना हो, तो आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in. पर जाकर अप्‍लाई कर सकते हैं। यह भर्ती डिप्टी मैनेजर के 250 पद, इलेक्ट्रिकल इरेक्शन डिप्टी मैनेजर के लिए 45, मैकेनिकल इरेक्शन डिप्टी मैनेजर के लिए 95, सी एंड आई इरेक्शन डिप्टी मैनेजर के लिए 35 और सिविल कंस्ट्रक्शन डिप्टी मैनेजर के 75 पदों पर की जाएगी। 

जारी नोटिफिकेशन के तहत इन पदों पर भर्ती 14 सितंबर 2024 से शुरू होने वाली है । योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 28 सितंबर 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर विजिट कर सकते है। 

NTPC Recruitment Eligibility: पात्रता मानदंड

आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से कम से कम 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स में BE/B.Tech डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा (Age Limit)

आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा अधिकतम 40 वर्ष है। हालांकि नियमों के तहत  एससी/ एसटी को 5 वर्ष, ओबीसी को तीन वर्ष और पीडब्ल्यूडी के डिग्री के उम्मीदवारों को 10 वर्ष की छूट आयु सीमा में दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया और वेतन (NTPC Deputy Manager Salary)

उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। उनकी योग्यता और अनुभव के अनुसार शॉर्ट लिस्ट तैयार की जाएगी। शॉर्ट लिस्ट में शामिल कैंडीडेट्स को  इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। नियुक्ति के बाद 70 हजार रुपए से लेकर 2 लाख रुपये तक वेतन हर महीने मिलेगा।

आवेदन के बारें में (How to Apply?)

  • सबसे पहले एनटीपीसी के ऑफिशियल वेबसाइट ntpc.co.in पर जाएं।
  • “Jobs” के सेक्शन में जाकर NTPC डिप्टी मैनेजर भर्ती के नोटिफिकेशन पर क्लिक करें।
  • नए यूजर्स पहले रजिस्ट्रेशन करें। इसके बाद रजिस्ट्रेशन आईडी और ईमेल आईडी दर्ज करें।
  • लॉग इन करने के बाद आवेदन पत्र को सही से भरें। सारी जानकारी सही सही दर्ज करें।
  • फोटो और दस्तावेजों को अपलोड करें।
  • शुल्क का भुगतान करें। फॉर्म को जमा करें।
  • भविष्य के संदर्भ में एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिन्ट आउट निकाल कर अपने पास रख लें।

संबंधित समाचार