होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Indian Railway : दिवाली पर रेलवे ने शुरू की 570 स्पेशन ट्रेन, हजारों सीटें खाली

Indian Railway : दिवाली पर रेलवे ने शुरू की 570 स्पेशन ट्रेन, हजारों सीटें खाली

Indian Railway : भारतीय रेलवे ने आगामी त्यौहार दिवाली और छठ पूजा के दौरान पड़ने वाली भीड़ और सीटों के अभाव की समस्या को दूर करने के लिए 570 स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है। इन ट्रेनों में से 42 ट्रेनों को पहले चलाया जाएगा। 

चलेंगी इतनी स्पेशल ट्रेने

रेलवे दिवाली और छठ पूजा के दौरान चलाई जाने वाली ट्रेनों में एसी, स्लीपर, और जनरल कोच रहेंगे। यह ट्रेने मुंबई, नागपुर, पुणे, समेत देश के कई रेलवे स्टेशनों से चलाई जाएंगी। इसके अलावा रेलवे महाराष्ट्र से करीब 108 स्पेशल ट्रेनों का संचालन करेगी। तो वही  दानापुर, गोरखपुर, छपरा, बनारस, समस्तीपुर, आसनसोल, अगरतला, संतरागाछी जैसे कई रेलवे स्टेशनों से 378 फेरे गाड़ियां चलाई जाएंगी। जिनमें से 132 ट्रेने मुंबई और 146 ट्रेने पुणे से संचालित की जाएंगी। 

कई सीटें खाली

आपको बता दे कि ये फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें यात्रियों के लिए मददगार साबित होंगी। यह भी बता दे कि इन ट्रेनों की बुकिंग शुरू हो गई है। दिवाली से पहले आप चाहे तो अपना टिकट बुक करा सकते है। अभी भी इन स्पेशल ट्रेनों में हजारों सीटें खाली है। स्पेशल ट्रेनों का समय और ठहराव जानने के लिए आपको www.enquiry.indianrail.gov.in पर जाना होगा। 


संबंधित समाचार