होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

BETUL NEWS; सिस्टम की लाचार तस्वीर ! " खटिया एंबुलेंस' से गर्भवती महिला को पहुंचाया अस्पताल, रास्ते में हो गई डिलीवरी, VIDEO वायरल

BETUL NEWS; सिस्टम की लाचार तस्वीर ! " खटिया एंबुलेंस' से गर्भवती महिला को पहुंचाया अस्पताल, रास्ते में हो गई डिलीवरी, VIDEO वायरल

बैतूल : देशभर में विकास को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा तरह तरह की योजनाएं शुरू की जा रही है। लेकिन आज भी देश के कई ऐसे राज्य के गांव और कस्बे है जहां आज तक स्वास्थ्य सेवाएं और मूलभूत सुविधाएं तक नहीं पहुंच सकी है। ऐसे ही बीजेपी सरकार के विकास के खोखले दावों की पोल खोलने वाली एक तस्वीर बैतूल से सामने आई है। जहां प्रसूता को एम्बुलेंस नहीं मिलने पर खटिए पर अस्पताल पहुँचाना पड़ा। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। 

बैतूल के भीमपुर ब्लॉक के चिल्लोर गाँव का मामला 

बता दें कि ये हैरान करने वाली तस्वीर बैतूल के भीमपुर ब्लॉक के चिल्लोर गाँव से सामने आई है। जहां सड़क न होने से प्रसूता को अस्पताल पहुंचाने के लिए परिजनों को 'खटिया एंबुलेंस' का सहारा लेना पड़ा. हालांकि,उबड़-खाबड़ रास्तों के कारण प्रसूति अस्पताल नहीं पहुंच सकी और बीच में ही उसकी डिलीवरी हो गई। गाँव की महिलाओं ने मिलकर महिला की डिलीवरी करवाई। महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म जिनकी हालत बिलकुल ठीक है। लेकिन महिला की हालत ख़राब होने पर उसे तुरंत कटिया पर लादकर 7 किमी दूर खड़ी एम्बुलेंस तक ले कर गए। जहां से उसे भीमपुर के समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां पर उसका इलाज जारी है। 

स्वास्थ्य विभाग की जमीनी हकीकत की तस्वीर आई सामने 

ग्रामीणों का कहना है कि सड़क बनवाने को लेकर जिले के सांसद दुर्गादास उइके केंद्रीय जनजातीय कार्य राज्य मंत्री को ज्ञापाम सौपा गया है। बावजूद इसके अभी तक सड़क छोड़ मूलभूत सुविधाएं तक नहीं मिल पा रही है। बता दें कि स्वास्थ्य विभाग की जमीनी हकीकत को उजागर करने वाली इस तरह की कई तस्वीरें पहल भी सामने आ चुकी है। बावजूद इसके इन क्षेत्रों में विकास के कार्यों को बढ़ावा नहीं दिया जा रहा है।  
 


संबंधित समाचार