होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

REWA NEWS: MP के छटवे एयरपोर्ट का रविवार को PM मोदी करेंगे उद्घाटन, तैयारियों में जुटा प्रशासन, विंध्य क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर

REWA NEWS: MP के छटवे एयरपोर्ट का रविवार को PM मोदी करेंगे उद्घाटन, तैयारियों में जुटा प्रशासन, विंध्य क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर

रीवा : मध्य प्रदेश को छटवे एयरपोर्ट की सौगात 20 अक्टूबर को मिलने जा रही है। जिसको लेकर तैयारी लगभग पूरी हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को रीवा एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे। एयरपोर्ट का शुभारंभ पीएम मोदी बनारस से वर्चुअल माध्यम से करेंगे। तो वही सीएम मोहन सहित अन्य मंत्री रीवा एयरपोर्ट में ही लोकार्पण समारोह में शामिल होंगे। बता दें कि रीवा एयरपोर्ट शुरू होने से न सिर्फ विंध्य क्षेत्र की कनेक्टिविटी अन्य शहरो के साथ बेहतर होगी। बल्कि आर्थिक विस्तार और विकास के द्वार भी खुलेंगे। 

72 सीटर हवाई जहाज का होगा संचालन

बता दें कि शुरुआत में रीवा से भोपाल के बीच 72 सीटर हवाई जहाज का संचालन किया जाएगा। विंध्य का इकलौता एयरपोर्ट होने के चलते यात्री उड़ानों के साथ साथमाल वाहक उड़ानों का भीं परिचालन जल्द शुरू किया जाएगा। जिससे क्षेत्र में रोजगार व्यापार और पर्यटन का विस्तार होगा। फ़िलहाल रीवा से भोपाल के साथ साथ  दिल्ली, मुंबई और इंदौर के लिए भी सीधी उड़ान शुरू की जाएगी। हालांकि अभी तक शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। 

रीवा एयरपोर्ट आसपास के जिलों को भी करेगा कवर 

रीवा एयरपोर्ट शुरू होने से विंध्य अंचल में आने वाले सभी लोगों को काफी राहत मिलेगी खास तौर पर रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, शहडोल और कटनी। फ्लाइट नहीं होने के चलते लोगों को काफी लंबा सफर तय करना पड़ता है। जिसकी वजह से लोगों का काफी समय खबर हो जाता है। 

एयरपोर्ट का निर्माण मात्र डेढ़ साल में पूरा 

रीवा एयरपोर्ट का निर्माण मात्र डेढ़ साल में पूरा हो गया है। 15 फरवरी 2023 को तत्कालीन नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसका शिलान्यास किया था, और अब यह एयरपोर्ट 750 वर्ग मीटर क्षेत्र में तैयार हो चुका है। रीवा के लिए इसे एक बड़ी सौगात माना जा रहा है, क्योंकि इस क्षेत्र में एयरपोर्ट की मांग लंबे समय से की जा रही थी। खास बात यह है कि रीवा उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद और बनारस से भी निकट है, जिससे इन शहरों के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा।


संबंधित समाचार