होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

धर्मांतरण : भुइंहर समाज के लोगों ने लगाया धर्मांतरण का आरोप, कलेक्टर और एसपी से शिकायत के बाद पास्टर पर FIR दर्ज 

धर्मांतरण : भुइंहर समाज के लोगों ने लगाया धर्मांतरण का आरोप, कलेक्टर और एसपी से शिकायत के बाद पास्टर पर FIR दर्ज 

रिपोर्टर - जितेन्द्र सोनी 
जशपुर।
जिले में धर्मांतरण के मामले को लेकर एक नया विवाद सामने आया है। भुइंहर समाज के सात परिवारों के कथित धर्मांतरण के आरोप में चर्च के फादर/पास्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। इस मामले में भुइंहर समाज के लोगों ने कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन सौंपते हुए मामले की जांच कर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। भुइंहर समाज के लोगों का आरोप है कि मनोरा विकासखंड के अजधा चर्च में फादर/पास्टर द्वारा सात भुइंहर परिवारों का धर्मांतरण कराया गया है। 

कानूनी कार्रवाई की मांग
इस पर आक्रोश दिखाते हुए समाज के प्रमुख लोगों ने संबंधित दस्तावेजों की जांच और कानूनी कार्रवाई की मांग की है। इसके लिए चर्च का बपतिस्मा रजिस्टर जब्त कर जांच करने का अनुरोध किया गया है। भुइंहर समाज का आरोप है की बिना प्रशासन की जानकारी और अनुमति भुइंहर समाज के लोगों का गैरकानूनी तरीके से धर्मान्तरण कराया गया है।

भुइंहर समाज ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग
भुइंहर समाज के राजेन्द्र चौराठ के शव को ईसाई कब्रिस्तान में दफनाए जाने पर भी समाज के लोगों ने इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की मांग की है। भुइंहर समाज ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन से मामले की निष्पक्ष जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर इस मामले में उचित कार्रवाई नहीं की गई, तो वे आंदोलन का सहारा लेंगे।

भुइंहर समाज के लोग

शशिमोहन सिंह, एसपी जशपुर


संबंधित समाचार