होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

CBI Recruitment 2024: ग्रेजुएट युवाओं के लिए बैंक में नौकरी करने का मौका, 3000 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख आज

CBI Recruitment 2024: ग्रेजुएट युवाओं के लिए बैंक में नौकरी करने का मौका, 3000 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख आज

Central Bank Vacancy: बैंक में नौकरी करने का सुनहरा मौका, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में अप्रेंटिसशिप के 3000 पदों पर भर्ती निकली है। जिसके लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख है। उम्मीदवार जो इन पदों पर अप्लाई करना चाहते है वे जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट nats.education.gov.in पर जाकर तुरंत आवेदन करे। इन पोस्ट पर आवेदन करने वाले की उम्र 20 से 28 साल के बीच होनी चाहिए। 

बता दें कि इन पदों पर आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया  6 जून से शुरू हो गई है। वही आवेदन की आखिरी तारीख आज है। उम्मीदवार अधिक डिटेल के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर विजिट कर सकते है। 

उम्र सीमा

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा निकाली भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा तय की गई है। जहां उम्मीदवारों का जन्म 1 अप्रैल 1996 और 31 मार्च 2004 के बीच होना चाहिए। बता दें कि इसमें भी सरकार के दिशानिर्देशों के मुताबिक आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए और आवदेन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्यक है। जिसका अर्थ ये है कि ग्रेजुएट्स उम्मीदवार आवदेन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये .

एससी, एसटी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए  600 रुपये.

पीएच उम्मीदवारों के लिए  400 रुपये और सभी महिला उम्मीदवारों के लिए आवदेन शुल्क 600 रुपये तय किए गए हैं

चयन की प्रक्रिया

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। 

सैलरी

15000 रुपए प्रतिमाह

कैसे करें आवेदन

सबसे पहले अप्रेंटिसशिप की आधिकारिक वेबसाइट www.nats.education.gov.in पर जाएं।

यहां पर आपका प्रोफाइल www.apprenticeshipindia.gov.in पर पहले से ही बना हुआ है तो आप लॉगिन करके आवेदन कर सकते हैं। यदि नहीं तो अपना प्रोफाइल बनाएं।

फिर अप्रेंटिस पोर्टल पर लॉग इन करके बैंक ऑफ इंडिया अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।

उसके बाद “Apply” बटन पर क्लिक करना है।

मांगी गयी सारी जानकारी दर्ज करके फॉर्म जमा करें।

आवेदन पूरा करने पर उम्मीदवारों के मेल आईडी पर एग्जामिनेशन फीस से संबंधित बैंक डिटेल भेजा जाएगा।

जिसे भरकर आपको फॉर्म सबमिट कर देना है।

भरे गए आवदेन का प्रिंट जरूर निकाल कर रख लें।


संबंधित समाचार