होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

आतंकी हमला: गैर-कश्मीरी युवक को मारी गोली, जांच में जुटीं सुरक्षा एजेंसियां

आतंकी हमला: गैर-कश्मीरी युवक को मारी गोली, जांच में जुटीं सुरक्षा एजेंसियां

जम्मू-कश्मीर के शोपियां के जैनपोरा इलाके में एक आतंकी हमला हुआ है। शुक्रवार सुबह आतंकियों ने एक गैर-कश्मीरी युवक को गोली मारकर हत्या कर दी। घटनास्थल पर सुरक्षाबल तुरंत पहुंच गए और पूरे इलाके को घेराबंदी कर लिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार, स्थानीय निवासियों ने शव को देखकर तुरंत सूचना दी। मृतक की पहचान बिहार के निवासी अशोक चौहान के रूप में हुई है। पुलिस ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए जांच शुरू कर दी है और लोगों से अपील की है कि वे किसी भी जानकारी के लिए सहयोग करें।

उमर अब्दुल्ला के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली घटना : 

यह आतंकी हमला ऐसे समय में हुआ है जब कुछ ही दिन पहले उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। छह साल बाद राज्य में पहली बार चुनी हुई सरकार का गठन हुआ है। शपथ ग्रहण के एक दिन बाद उमर अब्दुल्ला ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक बुलाई, जिसमें उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए एक जन-हितैषी सरकार की प्रतिबद्धता व्यक्त की थी।

जांच में जुटीं सुरक्षा एजेंसियां :

पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने इस आतंकी घटना की जांच शुरू कर दी है। घटना स्थल से महत्वपूर्ण सुराग जुटाए जा रहे हैं ताकि जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़कर कानून के कटघरे में लाया जा सके। कश्मीर में हाल के समय में गैर-स्थानीय लोगों पर हो रहे हमलों ने सरकार को सतर्क कर दिया है। ऐसे हमलों के कारण सुरक्षा एजेंसियों की चुनौतियां और बढ़ गई हैं।


 


संबंधित समाचार