होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

'NEET अब प्रोफेशनल नहीं, कमर्शियल एग्जाम हो गया', 'आप लिख कर ले लो इस बार गुजरात में...' : लोकसभा में आक्रामक मोड में दिखे राहुल गांधी

'NEET अब प्रोफेशनल नहीं, कमर्शियल एग्जाम हो गया', 'आप लिख कर ले लो इस बार गुजरात में...' : लोकसभा में आक्रामक मोड में दिखे राहुल गांधी

नई दिल्ली:  विपक्ष के नेता राहुल गांधी सोमवार को लोकसभा में अपने पहले भाषण के दौरान आक्रामक अंदाज में दिखे। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार के खिलाफ बोलते हुए धर्म और NEET जैसे मुद्दों को उठाया। उन्होंने आगामी विधानसभा चुनावों के संबंध में मोदी सरकार  को खुली चुनौती दी है। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में अगले विधानसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन की जीत होगी। आप लिखकर ले लो गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को इंडिया गठबंधन हराएगा।

प्रोफेशनल स्कीम को आपने कॅमर्शियल स्कीम में तब्दील कर दिया: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि आपने हर व्यक्ति के लिए डर का पैकेज दिया. रोजगार तो आपने खत्म कर दिया. अब नया फैशन निकला है नीट. एक प्रोफेशनल स्कीम को आपने कॅमर्शियल स्कीम में तब्दील कर दिया. गरीब मेडिकल कॉलेज नहीं जा सकता. पूरा का पूरा एग्जाम अमीर बच्चों के लिए बनाया है. हजारों करोड़ रुपये बन रहे हैं और कॅमर्शियल पेपर आपने जो बना रखे हैं, सात साल में 70 पेपर लीक हुए हैं. प्रेसिडेंट एड्रेस में न पेपर लीक की बात होगी न अग्निवीर की बात होगी. हम एक दिन के डिस्कशन की मांग की, सरकार ने बोला - नहीं, नहीं हो सकता.

NEET परीक्षा अमीर लोगों के लिए कोटा बनाने के लिए बनाई गई है: राहुल गांधी

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, "NEET के छात्र अपनी परीक्षा की तैयारी में सालों-साल लगा देते हैं। उनके परिवार उन्हें आर्थिक और भावनात्मक रूप से सहयोग करते हैं और सच्चाई यह है कि आज नीट के छात्र परीक्षा पर विश्वास नहीं करते, क्योंकि उन्हें लगता है कि यह परीक्षा अमीर लोगों के लिए है, मेधावी लोगों के लिए नहीं। मैं कई NEET छात्रों से मिला हूं। उनमें से हर एक ने मुझसे कहा कि यह परीक्षा अमीर लोगों के लिए कोटा बनाने और सिस्टम में उनके लिए रास्ता बनाने के लिए बनाई गई है और गरीब छात्रों की मदद करने के लिए नहीं बनाई गई है...."

नोटबंदी क्यों लागू की गई? : राहुल गांधी 

विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा: "नोटबंदी क्यों लागू की गई? किसी भी छोटे उद्योगपति से पूछिए। वे दावा करेंगे कि इससे अरबपतियों को फ़ायदा हुआ। जब मैंने गुजरात में एक कपड़ा व्यवसायी से पूछा कि नोटबंदी और जीएसटी क्यों लागू किया गया, तो उन्होंने साफ़ तौर पर कहा कि यह करोड़पतियों की मदद के लिए किया गया था, क्योंकि नरेंद्र मोदी अरबपतियों के लिए काम करते हैं। मैं गुजरात जाता रहता हूं और इस बार आपको गुजरात में हराएंगे।आप लिखकर ले लो गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को इंडिया गठबंधन हराएगा।

अभयमुद्रा कांग्रेस का प्रतीक है: राहुल गांधी 

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, "अभयमुद्रा कांग्रेस का प्रतीक है...अभयमुद्रा निर्भयता का संकेत है, आश्वासन और सुरक्षा का संकेत है, जो भय को दूर करता है और हिंदू, इस्लाम, सिख धर्म, बौद्ध धर्म और अन्य भारतीय धर्मों में दैवीय सुरक्षा और आनंद प्रदान करता है.... हमारे सभी महापुरुषों ने अहिंसा और भय ख़त्म करने की बात की है...लेकिन, जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे केवल हिंसा, नफरत, असत्य की बात करते हैं..."

सभी धर्म साहस की बात करते हैं: राहुल गांधी

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, " पीएम कहते हैं कि (महात्मा) गांधी मर चुके हैं और गांधी को एक फिल्म द्वारा पुनर्जीवित किया गया था। क्या आप अज्ञानता को समझ सकते हैं?... एक और बात जो मैंने देखी वह यह है कि सिर्फ एक धर्म नहीं है जो साहस की बात करता है। सभी धर्म साहस की बात करते हैं।”

प्रधानमंत्री के आदेश से मुझ पर हमला किया गया: राहुल गांधी

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, "भारत के विचार संविधान और संविधान पर हमले का विरोध करने वाले लोगों पर एक व्यवस्थित और पूर्ण पैमाने पर हमला किया गया है। हममें से कई लोगों पर व्यक्तिगत हमले किए गए। कुछ नेता अभी भी जेल में हैं। जिस किसी ने भी सत्ता और धन के केंद्रीकरण, गरीबों, दलितों और अल्पसंख्यकों पर आक्रामकता के विचार का विरोध किया, उसे कुचल दिया गया। ..भारत सरकार के आदेश से, भारत के प्रधानमंत्री के आदेश से मुझ पर हमला किया गया...इसका सबसे सुखद हिस्सा ईडी द्वारा 55 घंटे की पूछताछ थी...''


 


संबंधित समाचार