होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

 नालंदा परिसर निर्माण : NTPC और रायगढ़ नगर निगम के बीच,  2.56 करोड़ रुपये के एमओए पर किया हस्ताक्षर.... 

 नालंदा परिसर निर्माण : NTPC और रायगढ़ नगर निगम के बीच,  2.56 करोड़ रुपये के एमओए पर किया हस्ताक्षर.... 

रायपुर। प्रदेश के राजधानी में आज एनटीपीसी और रायगढ़ नगर निगम के बीच रायगढ़ में नालंदा परिसर के निर्माण के लिए 2.56 करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया है. वहीं इस पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बताया कि, रायगढ़ को यह नालंदा परिसर एक एजुकेशन हब के रूप में विकसित करेगी. इसके आगे उन्होंने कहा कि, यह परिसर ज्ञान आधारित समाज के निर्माण के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी. वहीं इस परिसर में अब 24x7 स्टडी जोन की भी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

ज्ञान संपन्न स्थल के निर्माण:

 इसके आगे वित्त मंत्री कहा कि, अपनी पढ़ाई के टाइम संसाधनों की कमी महसूस की हैं. जिसके चलते उन्होंने ज्ञान संपन्न स्थल के निर्माण व आवश्यकता को समझा है. रायपुर में नालंदा परिसर के स्थापना  करने के बाद सैकड़ों युवाओं को इससे लाभान्वित किया है. वहीं अब रायगढ़ में भी ये परियोजना शुरू की गई है. इसके साथ ही मंत्री चौधरी रायगढ़ में 3 करोड़ 1 लाख 96 हजार रुपये की लागत से 7 बीटी सड़क निर्माण परियोजनाओं का भी भूमिपूजन किया है.

सड़क निर्माण का कार्य :

जिसमें से ये प्रमुख कार्य शामिल  किए गए हैं. तुलसी होटल से गांधी प्रतिमा व मालधक्का रोड तक 34.97 लाख से वार्ड 18 व 19 में  पोस्ट ऑफिस के पीछे 15.32 लाख से वार्ड 18 में ओम मोबाईल से सांसद निवास तक,  वार्ड 27 में 30 लाख से गुरूद्रोण स्कूल से शिशुपाल घर तक, बेलादुला स्कूल से पीपल पेड़ तक 45.58 लाख से वार्ड 21 में, 49.33 लाख से वार्ड 46 में उर्दना मेन रोड से 6वीं बटालियन ऑफिस तक,  रियापारा चौक से 35 लाख से वार्ड 8 और 9 में संबरी स्प्रे पेंटिंग शॉप तक, वार्ड 26 व 27 में 88.76 लाख से हाऊसिंग बोर्ड बिल्डिंग व जियो मार्ट तक अतरमुड़ा रोड में बीटी सड़क निर्माण का कार्य इसमें शामिल है. 


 


संबंधित समाचार