होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MPPSC Exam 2024 : राजधानी के 327 विद्यार्थियों ने पहले दिन दी एमपी पीएससी की मुख्य परीक्षा, रही सख्ती

MPPSC Exam 2024 : राजधानी के 327 विद्यार्थियों ने पहले दिन दी एमपी पीएससी की मुख्य परीक्षा, रही सख्ती

भोपाल। सोमवार को राजधानी में बनाए गए एक परीक्षा केंद्र पर मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा आयोजित की गई। यह परीक्षा केंद्र शासकीय गर्ल्स हायर सेकंडरी स्कूल वन ट्री हिल्स बैरागढ़ में बनाया गया है। इस परीक्षा में भोपाल के कुल 362 पंजीकृत विद्यार्थियों में से करीब 327 विद्यार्थी शामिल हुए। पहले दिन 35 आवेदक अनुपस्थित रहे। आधिकारिक जानकारी के अनुसार एमपी पीएससी की परीक्षा 25 अक्टूबर तक चलेगी। यह 21 अक्टूबर से शुरू हुई है। परीक्षा केंद्र पर सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक परीक्षा आयोजित की गई। इसके लिए कम से आधा घंटे पहले परीक्षा केंद्र पहुंचना था। 

प्रदेशभर में कुल 15 परीक्षा केंद्र बने

आयोग ने इस परीक्षा के लिए प्रदेशभर के 11 शहरों में 15 केंद्र बनाए हैं। इनमें से इंदौर में सर्वाधिक 5 केंद्र बनाए हैं। पेपर के पहले ही परीक्षा केंद्र के गेट पर ही मोबाइल, घड़ी सहित अन्य सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और यंत्र रखवाए गए। मप्र आयोग ने परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र के साथ निर्धारित निर्देशों के अनुसार परीक्षा हॉल में बैठने से पहले मोबाइल, घड़ी और कोई भी इलेक्ट्रॉनिक यंत्र या वस्तु पूरी तरह से प्रतिबंध कर छात्रों से उतरवा ली थी।

इन वस्तुओं पर रहा प्रतिबंध

परीक्षा हाल में किसी भी तरह के गहने, कड़े और कान की बालियां पहनकर आना वर्जित रहा। जूतों के बजाय सैंडल और चप्पल पहनकर आने के लिए कहा गया। परीक्षार्थी अपने साथ केवल पानी की एक पारदर्शी बोतल और पेन ले जा सकता है। इलेक्ट्राॅनिक उपकरण और स्मार्ट वाच या किसी भी तरह की घड़ी लाना मना है।  


संबंधित समाचार