होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP News : भोपाल और कानपुर के बीच बनेगा इकोनॉमिक कॉरिडोर

MP News : भोपाल और कानपुर के बीच बनेगा इकोनॉमिक कॉरिडोर

भोपाल। मध्यप्रदेश से उत्तरप्रदेश की कनेक्टिविटी और मजबूत होने जा रही है। भोपाल-कानपुर के बीच इकोनॉमिक कॉरिडोर को फोरलेन अपग्रेड किया जाएगा। भोपाल से कानपुर तक इकोनॉमिक कॉरिडोर को फोरलेन में अपग्रेड करने के लिए सरकार की ओर से 3589.4 करोड़ रुपए की लागत से स्वीकृति दे दी गई है। जिससे मप्र और उप्र के बीच आर्थिक ढांचा मजबूत होगा।

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए बताया कि मध्य प्रदेश में भोपाल-कानपुर इकोनॉमिक कॉरिडोर को 4-लेन में अपग्रेड करने के लिए भोपाल से विदिशा, विदिशा से ग्यारसपुर, सताईघाट से चौका और चौका से कैमाहा पैकेजों के लिए 3589.4करोड़ रुपए की लागत के साथ स्वीकृति दी गई है। 

राजधानी भोपाल-विदिशा-कानपुर के बीच इकोनॉमी  कॉरिडोर के बनने से भोपाल से कानपुर की दूरी महज 7 घंटे में पूरी हो सकेगी। इस हाईवे के निर्माण से उप्र के कानपुर सहित लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी की कनेक्टिविटी अच्छी हो जाएगी। वहीं, बुंदेलखंड जाने वाले लोगों के लिए काफी आसानी होगी।

आर्थिक विकास को गति मिलेगी

इस कॉरिडोर के लिए स्वीकृित को लेकर सीएम डॉ. मोहन यादव ने गडकरी आभार जताया है। उन्होंने एक्स लिखा िक  मध्यप्रदेश को विकासपथ की ये अमूल्य सौगात देने हेतु आपका अभिनंदन।  प्रधानमंत्री  मोदी के कुशल मार्गदर्शन में मप्र सरकार बढ़ती रोड कनेक्टिविटी के माध्यम से विकास का नया अध्याय लिख रही है। 


संबंधित समाचार