होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मध्यप्रदेश कांग्रेस : MP कांग्रेस में आलाकमान एक्टिव, हारे विधायकों को बुलाया

मध्यप्रदेश कांग्रेस : MP कांग्रेस में आलाकमान एक्टिव, हारे विधायकों को बुलाया

मध्यप्रदेश कांग्रेस : मध्यप्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली बुरी हार को लेकर अब कांग्रेस हार के कारण तलाश रही है। बीते दिनों कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव हारे प्रत्याशियों को भोपाल बुलाकर हार का कारण पूछा था। इसके बाद अब प्रदेश कांग्रेस में आलाकमान एक्टिव हो गई है। कांग्रेस ने अब विधानसभा चुनाव हारे प्रत्याशियों को हार का कारण पूछने के लिए भोपाल बुलाया है। 

एक तरह से प्रदेश में कांग्रेस को एक्टिव करने के लिए आलाकमान ने कमान संभाल ली है। बीते दिनों से प्रदेश स्तर से लेकर जिला और ब्लाक स्तर तक बैठकों का दौर जारी है। खबर है कि कांग्रेस आने वाले दो दिनों में कमेटियों के साथ बैठक करेगी और हार के कारण तलाशेगी। इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह करेंगे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस में जारी अंतर कलह को खत्म करने के लिए यह बैठक बुलाई जा रही है। 

अध्यक्ष और प्रभारी ले रहे क्लास

बता दें कि हार के बाद से प्रदेश कांग्रेस में हलचल मची हुई है। बैठकों पर बैठके ली जा रही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी दोनों बारी बारी से बैठके ले रहे है। इसी कड़ी में शनिवार को दोंनो नेताओं ने सागर और शहडोल संभाग के कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की और हार के कारणों को जानने की कोशिश की। 

आपको यह भी बता दें कि मध्यप्रदेश कांग्रेस लोकसभा चुनावों में प्रदेश की सभी 29 की 29 सीटें हार गई। कांग्रेस अपना गढ़ छिंदवाड़ा बचाने में भी कामयाब नहीं हो सकी। इतना ही नहीं कांग्रेस के कई नेताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया। बीजेपी के बयान के अनुसार प्रदेश कांग्रेस के करीब 2 लाख कांग्रेसी नेता बीजेपी में शामिल हो चुके है। 


संबंधित समाचार