होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने वाले दो नेताओं को मिलेगा मंत्री पद का गिफ्ट

कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने वाले दो नेताओं को मिलेगा मंत्री पद का गिफ्ट

मोहन मंत्रिमंडल विस्तार : मध्यप्रदेश की मोहन सरकार अब मंत्रिमंड़ल का विस्तार करने जा रही है। खबर है कि 8 जुलाई को सीएम मोहन यादव मंत्रिमंड़ल का विस्तार करेंगे। सोमवार की सुबह 9 बजे करीब मध्यप्रदेश राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। मोहन सरकार में करीब दो मंत्रियों को मंत्री बनाए जाने की अटकले लगाई जा रही हैं। खबर है कि सरकार में कांग्रेस के बागियों को शामिल किया जा सकता है। यानी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने वाले दो नेताओं को मंत्री पद से नवाजा जा सकता है। 

अंदरखाने की खबर है कि मोहन सरकार में श्योपुर जिले की विजयपुर सीट से कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत जो अब बीजेपी में शामिल हो गए है वे कल मंत्री पद की शपथ ले सकते है। तो वही अमरवाड़ा सीट से पूर्व कांग्रेस विधायक कमलेश शाह को भी सरकार में शामिल किया जा सकता है। कमलेश शाह अमरवाड़ा उपचुनाव में भाजपा की ओर से प्रत्याशी भी है। 

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल में अधिकतम 34 मंत्री हो सकते हैं। वर्तमान में मोहन सरकार के मंत्रिमंडल में 30 मंत्री हैं, जिनमें 4 नए मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है। माना जा रहा है कि रामनिवास रावत के अलावा तीन नए चेहरों को भी शपथ दिलाई जा सकती है। हालांकि मंत्रिमंड़ल विस्तार होगा या नहीं यह बीजेपी कार्यसमिति की बैठक के बाद स्पष्ट होगा। 

कौन है रामनिवास रावत?

रामनिवास रावत श्योपुर के विजयपुर से कांग्रेस विधायक है। रावत मुरैना में कांग्रेस टिकट वितरण को लेकर नाराज बताए जा रहे थे। उनके बीजेपी में जाने की अटकले लागई जा रही थी, लेकिन समय रहते कांग्रेस नेताओं ने उन्हें मना लिया था, लेकिन लोकसभा चुनाव के दौरान रामनिवास रावत ने सीएम मोहन यादव की एक चुनावी सभा में अपने सम​र्थकों के साथ बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। रावत ने मुरैना लोकसभा से 2019 में चुनाव लड़ा था, लेकिन वह नरेंद्र सिंह तोमर से चुनाव हार गए थे। रावत दिग्विजय सरकार में राज्य मंत्री और कैबिनेट मंत्री रहे है। 

कौन है कमलेश शाह?

कमलेश शाह छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा सीट से कांग्रेस के पूर्व विधायक है। बीजेपी ने उन्हें उपचुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया है। कमलेश शाह अमरवाड़ा सीट से 3 बार के कांग्रेस विधायक है। शाह ने लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस छोड़ दी थी। उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर ली थी। जिसके बाद अमरवाड़ा सीट पर विधायक का पद खाली हो गया था। और अब इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है। अमरवाड़ा उपचुनाव का मतदान 10 जुलाई को होगा। वही 13 जुलाई को चुनाव के परिणाम आएंगे।


संबंधित समाचार