होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

DA Hike in MP : दिवाली से पहले कर्मचारियों की बल्ले बल्ले, बढ़ेगा महंगाई भत्ता!

DA Hike in MP : दिवाली से पहले कर्मचारियों की बल्ले बल्ले, बढ़ेगा महंगाई भत्ता!

DA Hike in MP : भारत सरकार द्वारा बढ़ाए गए महंगाई भत्ते के बाद अब मध्यप्रदेश में भी महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग तेज होने लगी है। राज्य कर्मचारी संगठनों ने सरकार से महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग की है। संगठनों ने प्रदेश के डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा से मुलाकात कर 7 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग की। 

कर्मचारी संगठनों की मांग को लेकर डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा ने कहा है कि राज्य सरकार इस पर विचार करेगी। अधिकारियों के साथ बैठक करके उचित निर्णय लिया जाएगा।  आपको बता दें कि कर्मचारियों ने 7 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढाने की मांग की है। वर्तमान में कर्मचारियों को 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है। वही अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों को 50 प्रतिशत की दर से भत्ता मिल रहा है। जो सरकार के 3 प्रतिशत बढ़ाने के बाद प्रदेश के कर्मचारियों के भत्ते के अंतर से 7 प्रतिशत कम हो गया है। कर्मचारी इसी को लेकर विरोध कर रहे है। 

बताया जा रहा है कि दिवाली से पहले मोहन सरकार प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी कर तोहफा दे सकते है। महंगाई भत्ता बढ़ाने को लेकर मोहन सरकार बैठक बुला सकती है। इससे पहले सीएम मोहन यादव ने कर्मचारियों का वेतन दिवाली से पहले उनके खातों में डालने का ऐलान किया था। 


संबंधित समाचार