होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

विधायक निर्मला सप्रे कांग्रेस में या भाजपा में? बड़ा कन्फ्यूजन

विधायक निर्मला सप्रे कांग्रेस में या भाजपा में? बड़ा कन्फ्यूजन

MLA Nirmala Sapre : मध्यप्रदेश की दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। जबकि एक सीट पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। प्रदेश की बुधनी और विजयपुर सीट पर उपचुनाव होना तय है, लेकिन बीना सीट पर बड़ा कन्फ्यूजन बना हुआ है। बुंदेलखंड की इस सीट पर मौजूदा विधायक ने चुनाव तो कांग्रेस से जीता था, लेकिन बाद में भाजपा में शामिल हो गई। समस्या अब वह आन पड़ी है की माननीय विधायक आखिर कांग्रेस में हैं या फिर भाजपा में?

दरसअल, सागर जिले की बीना विधानसभा सीट से विधायक निर्मला सप्रे ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीता था। इसके बाद वे लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी में शामिल हो गई थी, लेकिन उन्होंने अबतक विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया है। जबकि निर्मला सप्रे को बीजेपी में शामिल हुए 150 से अधिक दिन का समय हो गया है। निर्मला सप्रे ने 5 मई को राहतगढ़ में सीएम मोहन की सभा के दौरान बीजेपी में शामिल हो गई थी। जिसके बाद माना जा रहा था कि वे अपने पद से इस्तीफा दे देंगी, लेकिन उन्होंने अबतक इस्तीफा नहीं दिया। हालांकि यह तो तय है कि उन्हें इस्तीफा तो देना होगा, लेकिन कब?

निर्मला कांग्रेस में या भाजपा में?

बीना सीट से विधायक निर्मला सप्रे भले ही कांग्रेस से बीजेपी में आ गई, लेकिन ऑफिशियल तौर पर वह आज भी कांग्रेस की विधायक हैं। विधानसभा की वेबसाइड पर वे कांग्रेसी विधायक हैं। निर्मला सप्रे की विधानसभा सदस्यता को रद्द करने की मांग कांग्रेस कर चुकी है, लेकिन इसके बाद भी कोई फैसला नहीं लिया गया। ऐसे में कन्फ्यूजन की स्थिति बनी हुई है कि आखिर निर्मला सप्रे कांग्रेस में हैं या फिर भाजपा में?

कब देंगी इस्तीफा?

आपको बता दें कि निर्मला सप्रे अपने इस्तीफे को लेकर कह चुकी है कि वे जल्द ही इस्तीफा देंगी। अगर वे भाजपा में शामिल हो गई है तो उन्हें नियम के तहत अपने पद से इस्तीफा देना होगा। आपको यह भी बता दें कि निर्मला सप्रे पहली बार कांग्रेस से विधायक चुनी गई थी। निर्मला सप्रे ने महेश राय को चुनाव हराया था। 


संबंधित समाचार