होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

विकास कार्यों के दिए गए राशियों का बंदरबांट: 8 इंच कोर सड़क निर्माण के बजाय 3 इंच सीसी रोड ढलान का मामला

विकास कार्यों के दिए गए राशियों का बंदरबांट: 8 इंच कोर सड़क निर्माण के बजाय 3 इंच सीसी रोड ढलान का मामला

जशपुर में शासन की ओर से ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों के दिए गए लाखों रुपयों की राशियों का बंदरबांट किया जा रहा है आपको बता दे कि पत्थलगांव ब्लॉक के ग्राम पंचायत राजाआमा में सीसी रोड़ सड़क निर्माण कार्य में खुलेआम भ्रष्टाचार करने का मामला सामने आया है. 

8 इंच कोर सड़क ढालने के बजाय 3 इंच सीसी रोड ढाला गया : 

दरअसल ग्राम पंचायत के सरपंच दशरथ पैंकरा के द्वारा मुख्यमंत्री ग्रामीण समग्र विकास योजना से स्वीकृत पांच लाख बीस हजार रूपयों की राशि से सीसी रोड सड़क निर्माण का कार्य कराया जा रहा है जिसमें सरपंच ने अपनी मनमानी खुलेआम कर रहा है यहां बन रहे सीसी रोड़ में सरपंच ने अपनी दबंगाई से 8 इंच कोर सड़क को ढालने के बजाय 3 इंच सीसी रोड सड़क को ढाल कर सड़क निर्माण किया. 

बीच-बीच के जगह पर 5 से 6 इंच कोर ढलान : 

इधर ग्रामीणों का आरोप है कि सरपंच के द्वारा खुलकर विकास कार्य में आए शासन की राशियों का भ्रष्टाचार किया जा रहा है सरपंच दशरथ पैंकरा ने मनमाने ढंग से नियमों को ताक में रखकर सीसी रोड़ सड़क बनाया गया है अधिकांश जगहों पर 3 इंच ढाल कर सड़क निर्माण कराया गया है तो वहीं इस सड़क निर्माण में बीच-बीच के जगह पर 5 से 6 इंच कोर ढाल कर सड़क बनाया गया जो पूरी तरह से गलत तरीके से काम कराया गया है. 

ग्रामीणों ने लगाया इंजीनियर और सरपंच का मिलीभगत का आरोप : 

इधर इंजीनियर राजेश्वर पैंकरा को सरपंच इन सब करतूतों का  पता होने के बावजूद मुझे नहीं मालूम कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया कहीं ना कहीं कहे तो सरपंच और इंजीनियर की मिली भगत से सीसी रोड सड़क निर्माण में जमकर भ्रष्टाचार किया गया है ग्राम पंचायत राजा आम के सरपंच दशरथ पर पर पूर्व में भी पीडीएस खाद्यान्न में भारी भ्रष्टाचार किया गया था जिसमें उन पर अनुविभाग्य राजस्व अधिकारी ने कार्रवाई करते हुए उन्हें सरपंच पद से बर्खास्त कर दिया था .

इस कार्यवाही पर सरपंच ने हाई कोर्ट न्यायालय से स्टे आर्डर लाकर अपने पद को स्थाई पूर्वक रखा. फिलहाल अब देखना होगा की इन भ्रष्टाचार की करतूतों का उच्चअधिकारीयों को पता चलने पर किस प्रकार की कार्यवाई की जाती है. 


संबंधित समाचार