होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Billi Ka Sapna: सपने में बिल्ली दिखने के होते है अनेक मतलब, जानें इससे जुड़े अच्छे-बुरे संकेत, न करें अनदेखा

Billi Ka Sapna: सपने में बिल्ली दिखने के होते है अनेक मतलब, जानें इससे जुड़े अच्छे-बुरे संकेत, न करें अनदेखा

Billi Ka Sapna :सपने देखना एक आम घटना है और हर सपने का कोई न कोई मतलब हो ऐसा जरूरी नहीं होता है, लेकिन अक्सर ये सपने आने वाली कुछ घटनाओं का संकेत देते हैं। कई बार हम ऐसे सपने देखते हैं जिसमें हमें कुछ ऐसी चीजें दिखाई देती हैं जिनका जीवन से कोई न कोई संबंध जरूर होता है। ऐसे में अगर आप सपने में जानवरों को देखते है। तो उन्हें काफी शुभ माना जाता है। खास तौर पर बिल्ली, स्वप्‍नशास्‍त्र के अनुसार बिल्‍ली का सपना देखने वाले व्‍यक्ति को जल्‍द ही धन लाभ होता है। बिल्‍ली के सपने आपके आने वाले कल के बारे में क्‍या बताते हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि सपने में बिल्‍ली आपको किस रूप में दिखती है। आइए जानते हैं बिल्‍ली से जुड़े सपने और उनके फल के बारे में खास बातें।

बिल्ली सपने में दिखाई देना के ये है संकेत 

= स्वप्न शास्त्र के अनुसार, बिल्ली के सपना अलग-अलग अर्थ होते हैं। बिल्ली का सपना धन, समृद्धि और मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत माना जाता है। बता दें कि बिल्ली को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है। यह सपना धन की प्राप्ति के लिए शुभ माना जाता है।

= बिल्ली का सपना देखना व्यक्ति के लिए शुभ माना जाता है। इसके अलावा, यह छात्रों के लिए भी अति शुभ माना गया है। इसका अर्थ है कि आपको बहुत जल्दी तरक्की मिलने वाली है।

= स्वप्न शास्त्र के अनुसार, दो बिल्लियों के लड़ने का अर्थ है कि बहुत खराब माना जाता है। इसका मतलब है कि आपके घर में कलह की स्थिति उत्पन्न होने वाली है।

= स्वपन शास्त्र के अनुसार, बिल्ली का घर में नजर आना माता लक्ष्मी के आगमन का संकेत माना जाता है। जिनकी कृपा से आपकी सारी परेशानी खत्म होने वाली है।

= स्वपन शास्त्र में यह बताया गया है इन सभी सपनों के बारे में कभी भी किसी को बताना नहीं चाहिए, वरना ये सपने कभी पूरे नहीं हो सके।

= अगर आप कभी ऐसा सपना देखते हैं जिसमें आप खुशमिजाज या मिलनसार बिल्ली देखती हैं तो यह सपना आपको सुखद संकेत देता है। यह सपना आपको यह बताता है कि आपके आने वाले जीवन में कुछ ऐसे बदलाव हो सकते हैं जो आपके जीवन के मायने बदल देंगे।

= सपने में अगर बिल्ली आपके ऊपर हमला करे तो ये आपके भविष्य के लिए चिंता का कारण बन सकता है। सपने में यदि कोई बिल्ली आपके ऊपर हमला कर रही है या आक्रामक हो रही है, तो यह आपके जीवन में किसी के आपको अपमानित करने या नुकसान पहुंचाने के डर को दिखाता है।

= सपने में काली बिल्लियों को देखना आपके लिए इस बात का संकेत हो सकता है कि आपको किसी बड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। यह समस्या आपके नौकरी-पेशे से जुड़ी हो सकती है, आपके आर्थिक जीवन से जुड़ी हो सकती है या फिर आपके रिश्तों से संबंधित हो सकती है।

= अगर आप सपने में मरी हुई हुई बिल्ली देखते हैं तो आपको भविष्य में कई संकेत मिल सकते हैं। दरअसल अगर आप सपने में काली बिल्ली को मारा हुआ देखते हैं तो यह आपके जीवन में सौभाग्य ला सकती है और यह आपके जीवन के लिए शुभता का प्रतीक हो सकती है।
 


संबंधित समाचार